Breaking News
.

UN का दावा जंग के बीच 2 लाख से अधिक यूक्रेनियों ने छोड़ा देश …

वाशिंगटन। रूस की सेना तेजी से यूक्रेन की राजधानी कीव पर हमला कर रही है। आज यानी 27 फरवरी को हमले का चौथा दिन है। ताजा मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक संयुक्त राष्ट्र की शरणार्थी एजेंसी का कहना है कि पड़ोसी देशों में आने वाले यूक्रेनियों की नई संख्या अब 2 लाख से अधिक है। यूक्रेन के राष्ट्रपति ने भी इस बात को लेकर चिंता जताई है कि जल्द ही रूस राजधानी कीव पर कब्जा कर सकता है। हमले के मद्देनजर कई यूक्रेनी देश छोड़कर पड़ोसी मुल्कों में जा रहे हैं।

शरणार्थियों के लिए संयुक्त राष्ट्र के उच्चायुक्त ने ट्विटर पर कहा कि रूसी सैनिकों पर हमला करने वालों की संख्या लगातार बदल रही है और रविवार को बाद में एक और अपडेट जारी किया जाएगा। शनिवार को एजेंसी का अनुमान था कि कम से कम 150,000 यूक्रेन से पोलैंड और हंगरी और रोमानिया सहित अन्य देशों में भाग गए हैं।

पोलैंड की सरकार ने शनिवार को कहा कि अकेले पिछले 48 घंटों में 100,000 से अधिक यू्क्रेनी पोलिश-यूक्रेनी सीमा पार कर चुके हैं।

बता दें कि द्वितीय विश्वयुद्ध के बाद यूरोप की सबसे बड़ी जमीनी जंग में शनिवार को रूस की हमलावर सेना के राजधानी कीव की तरफ आगे बढ़ने से हजारों की संख्या में यूक्रेन के लोग भागकर सीमा पर पहुंचे थे। रात के अंधेरे में कुछ लोग पैदल चलकर कई मील की दूरी तय की, तो कुछ लोग ट्रेन, कार या बस से पहुंचकर सीमा पर लगी मीलों लंबी कतार का हिस्सा बने।

error: Content is protected !!