Breaking News
.

साथी जवानों ने शहीद को अर्पित की श्रद्धांजलि, बीजापुर में नक्सलियों की फायरिंग में हुए थे शहीद ….

जगदलपुर। छत्तीसगढ़ के बीजापुर में एक नक्सली हमले में शहीद हुए असिस्टेंट कमांडेंट को आज सुबह जगदलपुर मुख्यालय में स्थित सीआरपीएफ बटालियन में जवानों ने श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके बाद शहीद जवान के पार्थिव शरीर को उसके गृह राज्य रवाना कर दिया गया।

बीजापुर जिले के बासागुड़ा क्षेत्र में सीआरपीएफ की 168 बटालियन के जवानों की एक टीम सड़क मार्ग की सुरक्षा के लिए कल सुबह निकली थी। इसी दौरान पुतकेल गांव के आगे डोंगलचिंता नामक नाले के पास नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग कर दी। नक्सली हमले में कंपनी के असिस्टेंट कमांडेंट शशि भूषण तिर्की शहीद हो गए और एक कांस्टेबल बी अप्पा राव घायल हो गए। नक्सलियों ने असिस्टेंट कमांडेंट की ए़के 47 रायफल भी लूट ली। शहीद जवान का पार्थिव शरीर हेलीकॉप्टर से जगदलपुर लाया गया और कल दोपहर शव का पोस्टमार्टम किया गया।

आज सुबह शहीद को नया बस स्टैंड स्थित सीआरपीएफ बटालियन में गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। इस मौके पर बस्तर रेंज के आईजी सुंदरराज पी, बस्तर के पुलिस अधीक्षक जितेंद्र सिंह मीणा, कलेक्टर रजत बंसल,सीआरपीएफ के आला अधिकारियों उपस्थित रहे। जवान के पार्थिव शरीर को हेलीकॉप्टर के माध्यम से झारखंड के लिए रवाना कर दिया गया है।

नक्सली हमले में घायल हुए एक अन्य जवान बी अप्पाराव का उपचार जगदलपुर के एक निजी अस्पताल में जारी है। घायल जवान आंध्र प्रदेश के ईस्ट गोदावरी के निवासी हैं। चिकित्सकों ने उनकी हालत खतरे से बाहर बताई है।

error: Content is protected !!