Breaking News
.

भाजपा नेता व पूर्व कलेक्टर ओपी चौधरी पर FIR, कोयला चोरी का वीडियो निकला फर्जी, बिलासपुर आईजी ने बनाई थी जांच टीम ….

कोरबा। जिले के कोयला खदान से कोयला चोरी के वायरल वीडियो पर पुलिस ने भाजपा नेता व पूर्व आईएएस ओपी चौधरी पर अपराध दर्ज किया है। पुलिस की जांच में वीडियो फर्जी पाया गया है। पूर्व आईएएस ओपी चौधरी ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो वायरल किया था, जिससे हड़कंप मच गया था। ट्वीट में बताया गया था कि यह कोयला चोरी का यह वीडियो गेवरा माइंस का है। इस वीडियो के कारण कोरबा जिले की जनता प्रशासन के खिलाफ हो रही थी और प्रशासन के विरुद्ध बातें होने लगी थी। वीडियो वायरल होने के बाद एसईसीएल व प्रशासन में हड़कंप मच गया था।

कोरबा एसपी भोजराम पटेल ने बताया कि 18 मई को पूर्व आईएएस ओपी चौधरी द्वारा अपने ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो वायरल किया गया था, जिसे कोरबा जिले के गेवरा माइंस से कोयला चोरी का वीडियो होना बताया गया था। इस वीडियो के कारण कोरबा जिले की जनता प्रशासन के खिलाफ हो रही थी और प्रशासन के विरुद्ध बातें होने लगी थी। उक्त वीडियो को फर्जी होना बताकर थाना बाकीमोगरा क्षेत्र के निवासी मधुसूदन दास यादव ने प्राथमिकी दर्ज कराई थी। मामले में पूर्व आईएएस ओपी चौधरी के विरुद्ध धारा 505 (1)(बी) भादवि के अंतर्गत अपराध पंजीबद्ध किया गया है बता दें कि वीडियो वारयल  होने के बाद आईजी रतनलाल डांगी ने जांच टीम बनाई थी।

बता दें कि वीडियो वारयल होने के बाद पूरे प्रदेश में हड़कंप मय गया था। भाजपा-कांग्रेस की सियासी बयानबाजी भी हुई थी। 20 मई को कोरबा कलेक्टर रानू साहू और एसपी भोजराम पटेल ने गेवरा व दीपका खदान का दौरा कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया था। इस दौरान खदानों की सुरक्षा व्यवस्था काफी सामान्य पाई गई थी। कलेक्टर ने जेसीबी वाहन को बुलवाया और खदान के चारों तरफ गड्ढा खुदवाने के साथ ही फेंसिंग के निर्देश दिए थे। कलेक्टर ने CISF को खदान की सुरक्षा की जिम्मेदारी दी थी, जिसकी मॉनिटरिंग टीआई और एसआई रैंक अधिकारियों से कराने के निर्देश दिए थे।

एशिया के सबसे बड़ी कोल माइंस कोरबा स्थित गेवरा खदान में कोयला चोरी का वायरल वीडियो होना बताते हुए पूर्व आईएएस अफसर ओपी चौधरी ने ट्वीट कर सियासी खलबली मचा दी थी। कोरबा में कोयला चोरी होने के वायरल वीडियो ने हड़कंप मच गया था। कोरबा एसपी भोजराम पटेल ने दीपका थाना प्रभारी अविनाश सिंह और हरदीबाजार चौकी प्रभारी अभय सिंह को लाइन अटैच कर दिया था। वहीं भारतीय जनता पार्टी के नेता व छत्तीसगढ़ विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कोयला चोरी के इस वायरल वीडियो को गैंग्स ऑफ वासेपुर की कहानी बताया था।

error: Content is protected !!