Breaking News
.

एक दर्जन झुग्गी झोपड़ियों में लगी भीषण आग, गैस सिलेंडर फटने से दहला इलाका, छिन गई गरीबों के सिर से छत …

लखनऊ। गुडंबा के जाहिरापुर इलाके में शनिवार को झुग्गी बस्ती में आग लग गई। कुछ ही देर आग ने विकराल रूप ले लिया। एक के बाद एक आग झुग्गी झोपड़ी को अपने चपेट के लेती गई। इसी बीच आग की तपिश से गैस सिलेंडर फटने से हुए धमाकों से दहशत फैल गई। सूचना पर पहुंची करीब आधा दर्जन दमकल की गाड़ियों ने डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

जाहिरापुर इलाके में खाली पड़े प्लाट में बड़ी संख्या में एक खाली पड़े प्लॉट में लोग झोपड़ी बनाकर रहते हैं। गुडंबा पुलिस के मुताबिक सुबह करीब 11 बजे किसी झोपड़ी में चूल्हे की चिंगारी से आग लगने की सूचना मिली। देखते ही देखते आग पड़ोस की झोपड़ियों को भी अपनी जद में ले लिया। आग की लपटें देख आस पड़ोस के लोगों ने शोर मचाना शुरू कर दिया। पहले तो वहां रह रहे लोगों ने खुद ही बाल्टी से पानी फेंककर आग पर काबू पाने का प्रयास किया। इस बीच आग बेकाबू हो गई। बस्ती में भगदड़ मच गई। सूचना पर पुलिस व इंदिरानगर, चौक और बीकेटी फायर स्टेशन से करीब आधा दर्जन गाड़ियां मौके पर पहुंच गई। दमकल कर्मियों ने करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया।

बस्ती में कबाड़ का काम करने वाले रहते हैं। बस्ती में कबाड़ का सामान अधिक मात्रा में होने से आग विकराल हो गई। देखते ही देखते आग ने भीषण रूप ले लिया। झुग्गी बस्ती में आग की सूचना मिलते ही पुलिस और दमकल कर्मी कुछ ही देर में मौके पर पहुंच गए। आग की लपटों के बीच बस्ती में रह रही महिलाओं और बच्चों को सही सलामत बाहर निकलवाया। दमकल कर्मियों के मुताबिक समय रहते आग पर काबू लिया गया। नहीं तो आग आसपास के घरों को भी अपनी चपेट में ले लेती।

देखते ही देखते करीब एक दर्जन झुग्गी झोपड़ी आग की चपेट में आग गई। आग की जद में आकर पूरी गृहस्थी जलकर राख हो गई। आग काबू में होने के बाद लोगों ने बचे खुचे बर्तन और सामान बाहर निकाला।

error: Content is protected !!