Breaking News
.

तौकीर रजा ‘हाथ’ थामकर बोले, उत्तर प्रदेश में मुसलमान एकजुट : हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई कांग्रेस को दें वोट …

लखनऊ । आला हजरत बरेली शरीफ के मौलाना तौकीर रजा खां ने उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी के समर्थन का ऐलान किया है। यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस बात का ऐलान करते हुए तौकीर रजा ने मुसलमानों से अपील की कि वे एकजुट होकर कांग्रेस को वोट दें। उन्होंने कहा कि यूपी में अमन और गैर बीजेपी सरकार के लिए मुसलमानों को अपना वोट बंटने नहीं देना चाहिए।

तौकीर रजा ने कहा, ”मैं यूपी से प्यार करने वाले तमाम हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई  से अपील करता हूं कि अगर यूपी में अमन बरकरार रखना है तो किसी भी कीमत पर अपने वोट को तकसीम (बंटने) नहीं होने देना है। कांग्रेस की हिमायत में वोट करना है। कांग्रेस के साथ जब भी मुसलमान, दलित और तमाम लोग खड़े हुए हैं तब-तब कांग्रेस ने सरकार बनाई है। और इस बार भी इंसाअल्लाह हम सरकार बनाने जा रहे हैं।”

इसी दौरान समान विचारधारा वाली पार्टियों के एकजुट होने को लेकर पूछे गए सवाल पर तौकीर रजा ने कहा, ”गैर-भाजपाई सरकार बनाने के लिए मेरी दरख्वास्त है कि यदि हमें कुर्बानी देनी पड़ती है तो दें, मैं आज अपनी कुर्बानी अपनी पार्टी की कुर्बानी देकर मैं आपके साथ आया हूं, अगर आपको किसी का साथ देना पड़े तो मेरी दरख्वास्त है, फैसला कांग्रेस को करना है, कि कितना समर्थन, जिसके ज्यादा विधायक होंगे, उसका मुख्यमंत्री बनना तय है।”

वहीं, कांग्रेस पार्टी ने तौकीर रजा की प्रियंका गांधी के साथ तस्वीर साझा करते हुए बताया, ”बीते दिनों आला हज़रत बरेली शरीफ के मौलाना तौकीर रज़ा खां साहब (राष्ट्रीय अध्यक्ष इत्तेहाद मिल्लत कौंसिल) की कांग्रेस महासचिव श्रीमती प्रियंका गांधी जी से मुलाकत हुई थी। मौलाना तौकीर रज़ा खां जी ने उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी से चुनाव ना लड़ाने का फैसला करते हुए उन्होंने अपनी पार्टी का पूरा समर्थन कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवारों को दिया है। पांचों राज्य में हो रहे चुनाव में भी उन्होंने अपने समर्थकों को कांग्रेस के समर्थन के लिए कहा है।

error: Content is protected !!