Breaking News
.

हार के बाद भी ओमान पॉइंट्स टेबल के दूसरे नंबर पर है बरकरार…

नई दिल्ली। बांग्लादेश ने शाकिब अल हसन के दम पर आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप के ग्रुप बी के मैच ओमान को 26 रनों से हराकर सुपर 12 में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को बनाए रखा है। लेकिन ओमान इस हार के बाद भी पॉइंट्स में दूसरे नंबर पर बरकरार है।

इस जीत के बाद ग्रुप की अंक तालिका में बांग्लादेश दो मैचों में एक जीत और एक हार के साथ तीसरे स्थान पर है। ओमान के नाम भी एक जीत और एक हार है लेकिन बेहतर नेट रन रेट से टीम दूसरे पायदान पर है। स्कॉटलैंड की टीम दो मैचों दो जीत से शीर्ष पर है और सुपर 12 में उसकी जगह लगभग पक्की है।

वहीं अब रोचक जंग होगी स्कॉटलैंड और ओमान के बीच। अगर ओमान जीत जाता है तो बांग्लादेश को अपने आखिरी मुकाबले में पीएनजी को बड़े अंतर से हराना होगा। क्योंकि ओमान का नेट रनरेट अच्छा है। गौरतलब है कि ग्रुप की टॉप 2 टीमें ही सुपर-12 में जगह बना पाएंगी।

बांग्लादेश की टीम पहले खेलते हुए 20 ओवर में 153 रन पर ऑलआउट हो गई थी। लेकिन उसने इस लक्ष्य का शानदार तरीके से बचाव करते हुए ओमान को नौ विकेट पर 127 रन ही बनाने दिए।

अपने पहले मैच में स्कॉटलैंड के खिलाफ हार का सामना करने के बाद बांग्लादेश को टूर्नामेंट में बने रहने के लिए यह मुकाबला जीतना जरूरी थी। ‘ प्लेयर ऑफ द मैच’ शाकिब ने 29 गेंद की पारी में छह चौके की मदद से 42 रन बनाने के बाद गेंदबाजी में कमाल करते हुए तीन विकेट लिये। उन्हें गेंदबाजी में मुस्ताफिजुर रहमान का शानदार साथ मिला जिन्होंने चार विकेट चटकाए। मोहम्मद सैफुद्दीन और महेदी हसन ने किफायती गेंदबाजी की। सैफुद्दीन ने चार ओवर में 16 रन और महेदी ने चार ओवर में 14 रन देकर एक-एक विकेट लिये।

लक्ष्य का पीछा करते हुए ओमान के लिए जतिंदर सिंह ने 33 गेंद में 40 रन बनाए लेकिन उन्हें दूसरे बल्लेबाजों का साथ नहीं मिला। इससे पहले शाकिब और सलामी बल्लेबाज मोहम्मद नईम (64) ने दूसरे विकेट के लिए 80 रन की साझेदारी कर बांग्लादेश के लिए बड़े स्कोर की नींव रखी। नईम ने दो आसान जीवनदान का फायदा उठाते हुए 50 गेंद की पारी में तीन चौके और चार छक्के जड़े।

ओमान के लिए बिलाल खान और फय्याज बट ने तीन-तीन विकेट लिए। बिलाल ने चार ओवर में महज 18 रन खर्च किए तो वहीं पाकिस्तान के लिए अंडर-19 विश्व कप (2010) खेल चुके फय्याज ने चार ओवर में 30 रन दिये। कलीमुल्लाह ने चार ओवर में 30 रन खर्च कर दो विकेट चटकाए जबकि कप्तान जीशान मकसूद ने दो ओवर में 17 रन देकर एक विकेट लिया।

error: Content is protected !!