Breaking News
.

उफनती नदी पार कर मेडिकल टीम ने 128 ग्रामीणों को लगाया कोविड टीका : गर्भवती माताओं एवं बच्चों का टीकाकरण कर दी स्वास्थ्य संबंधी जानकारी …

रायपुर। जिले में शत-प्रतिशत कोविड टीकाकरण की दिशा में अब स्वास्थ्य दल अंदरूनी धुर नक्सली प्रभावित इलाकों में पहुंच कर ग्रामीणों को कोविड का टीका लगा रही है। वहीं इन सूदूर ग्रामीण क्षेत्रों में ग्रामीणों का स्वास्थ्य जांच कर उनका ईलाज कर रही है। इसी कड़ी में विगत दिवस तेलंगाना राज्य की सीमा में अवस्थित पामेड़ ईलाके के धर्मारम एवं टेकलेर में मेडिकल टीम ने 128 ग्रामीणों को कोविड का टीका लगाया।

इस बारे में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पामेड़ के मेेडिकल ऑफिसर डॉ. सुनील गौड़ ने बताया कि उनके नेतृत्व में पीएचसी पामेड़ की मेडिकल टीम ने धर्मारम जाने के लिए पहले नाव से चिंतावागू नदी पार किया और पैदल चलकर गांव के 80 ग्रामीणों को कोविड टीका लगाया। इसके साथ गांव के गर्भवती माताओं का स्वास्थ्य जांच कर उनका टीकाकरण किया और उन्हें स्वास्थ्य सम्बन्धी परामर्श दी।

इस दौरान नन्हे बच्चों का भी टीकाकरण किया गया। इस मेडिकल टीम ने उक्त ईलाके के टेकलेर गांव में जाने के उफनती नाला को पार किया और यहां पर 48 ग्रामीणों को कोविड को कोविड टीका लगाया। मेडिकल टीम ने इस गांव में 37 ग्रामीणों का स्वास्थ्य जांच कर उनका उपचार किया। वहीं इन ग्रामीणों को निःशुल्क दवाई वितरित किया।

इस मेडिकल टीम में स्वास्थ्य कार्यकर्ता उमादेवी कावटी, सन्ध्या मोरला, पवन गड़पा, नागेश कलमूू, सोनू कवलूर तथा क्षेत्र के मितानिन सम्मलित होकर इस बीहड़ ईलाके में संवेदनशीलता के साथ सेवायें दी। उक्त दल ने दोनों गांव में सघन टीबी सर्वेक्षण के तहत 545 लोगों का सर्वे किया। वहीं 35 ग्रामीणों का मलेरिया जांच कर 3 बुखार पीड़ितों का उपचार किया।

error: Content is protected !!