Breaking News
.

उत्तर प्रदेश के दंगल में भाजपा ने योगी और केशव मौर्या को भी उतारा, मथुरा से ऊर्जा मंत्री को मिला टिकट …

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में तीसरे चरण में 59 सीटों पर, 23 फरवरी को चौथे चरण में 60 सीटों पर, 27 फरवरी को पांचवें चरण में 60 सीटों पर, तीन मार्च को छठे चरण में 57 सीटों पर और सात मार्च को सातवें चरण में 54 सीटों पर मतदान होने है।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। इसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित 105 उम्मीदवारों के नाम हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ गोरखपुर शहर से चुनाव लड़ने जा रहे हैं तो उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को सिराथू से टिकट दिया गया है। मथुरा से ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा एक बार फिर मैदान में होंगे। कैराना से मृगांका सिंह और थानाभवन से सुरेश राणा को टिकट दिया गया है। सरधना से संगीत सोम को टिकट दिया गया है। हस्तिनापुर से दिनेख खटीक पर भरोसा जताया गया है।

केंद्रीय मंत्री और उत्तर प्रदेश के चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान ने पार्टी मुख्यालय में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में पहली सूची जारी की। पार्टी ने इसके साथ ही पहले और दूसरे चरण के तहत 113 सीटों पर होने वाले मतदान के मद्देनजर 105 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी सहित पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति के अन्य सदस्यों ने गुरुवार को हुई एक बैठक में इन नामों पर मुहर लगाई थी।

ज्ञात हो कि उत्तर प्रदेश में सात चरणों में मतदान होना है। इसकी शुरुआत 10 फरवरी को राज्य के पश्चिमी हिस्से के 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान के साथ होगी। दूसरे चरण में 14 फरवरी को राज्य की 55 सीटों पर मतदान होगा। योगी आदित्यनाथ को अयोध्या सीट से चुनाव लड़ाने को लेकर चर्चा थी। पार्टी में इस पर चर्चा भी हुई थी और अंतिम फैसला पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) पर छोड़ दिया गया था। योगी अभी विधानपरिषद के सदस्य हैं। वह पांच बार गोरखपुर से सांसद रह चुके हैं।

error: Content is protected !!