Breaking News
.

चीनी विदेश मंत्री से मिलकर बोले पाक नेता, चीन हमारा सबसे भरोसेमंद दोस्त था, है और रहेगा ….

नई दिल्ली। भारत का पड़ोसी देश और पाकिस्तान का विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने बुधवार को चीनी स्टेट काउंसलर और विदेश मंत्री वांग यी के साथ बैठक की। वांग यी के साथ बैठक के बाद कुरैशी ने कहा कि चीन पाकिस्तान की करीबी सहयोगी था और रहेगा। अफगानिस्तान के पड़ोसी देशों के विदेश मंत्रियों की तीसरे दौर की बातचीत में शामिल होने के लिए कुरैशी मंगलवार को चीन पहुंचे।

रिपोर्ट के मुताबिक. अपने चीनी समकक्ष के साथ बैठक के बाद एक वीडियो संदेश में कुरैशी ने कहा है कि चीन ने पाकिस्तान के क्षेत्रीय और रणनीतिक महत्व को मजबूत करने का वादा किया था। उन्होंने कहा, ‘मुझे यह बताते हुए बेहद खुशी हो रही है कि चीनी वित्त मंत्री ने कॉमर्शियल लोन के रोलओवर को मंजूरी दे दी है।’ चीन पाकिस्तान को 4.2 अरब डॉलर का और कर्ज दे रहा है। कर्ज को जल्दी ही जारी कर दिया जाएगा।

पहले से कर्ज में डूबे पाकिस्तान को और कर्ज मिलने के बाद उम्मीद है कि वो वित्तीय संकट से उबर सकता है। कर्ज को लेकर कुरैशी ने कहा कि संबंधित अधिकारियों की ओर से सारी औपचारिकताएं पूरी की जा रही हैं, जैसे ही वो पूरी होंगी एक घोषणा की जाएगी। उन्होंने कहा कि चीन ने डीजल की अंतरराष्ट्रीय कमी का मुकाबला करने के लिए देश की मदद करने का भी आश्वाशन दिया है।

वहीं, पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय की ओर से जारी एक बयान में कहा है कि कुरैशी ने वन चाइना पॉलिसी और कोर चीनी हितों के लिए पाकिस्तान के समर्थन का आश्वासन दिया है। दोनों विदेश मंत्री इस बात पर सहमत हुए कि चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे के दूसरे चरण का गुणवत्तापूर्ण विकास और उद्योग, कृषि और सूचना प्रौद्योगिकी जैसे क्षेत्रों में द्विपक्षीय सहयोग उनकी बहुआयामी साझेदारी का उद्देश्य है।

error: Content is protected !!