मध्य प्रदेश

शिविर में 9143 हितग्राहियों को मिला योजनाओं का लाभ

विकसित भारत संकल्प यात्रा का उद्देश्य योजनाओं का लाभ हितग्राहियों के घर-घर तक पहुंचाना है – ऊर्जा मंत्री तोमर

शिविर में 9143 हितग्राहियों को मिला योजनाओं का लाभ

ऊर्जा मंत्री तोमर ने शिविर में बहनों के बीच बैठकर सुनी समस्यायें

भोपाल

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी की मंशा बिल्कुल साफ है, उनका उद्देश्य समाज की अंतिम पंक्ति के अंतिम व्यक्ति को सरकार की योजनाओं का लाभ दिलाना है। इसमें हम सभी को भागीदारी करनी है और शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं से वंचित लोगों को योजनाओं का लाभ उनके घर-घर जाकर दिलाना है। ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने यह विचार विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत ग्वालियर में आयोजित शिविर में व्यक्त किए। ऊर्जा मंत्री तोमर ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि शिविर का आयोजन खानापूर्ति न रहे शिविर में आने वाले प्रत्येक हितग्राही को उसी दिन योजना का लाभ मिले। उन्होंने शिविर में लगाए गए प्रत्येक स्टॉल का निरीक्षण भी किया।

ग्वालियर के खरगेश्वर मंदिर रोड पर आयोजित शिविर में 4927 हितग्राहियों एवं तानसेन मकबरे के सामने पार्किंग स्थल पर आयोजित शिविर में 4216 हितग्राहियों ने शासन की विभिन्न योजनाओं का लाभ लिया। शिविर में ऊर्जा मंत्री तोमर ने विभिन्न हितग्राहियों को हितलाभ का वितरण किया।

विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत शिविर के माध्यम से विभिन्न योजनाओं का लाभ दिया गया। जिसमें पीएम स्व निधि, पीएम आवास योजना, स्वच्छ भारत अभियान, अमृत योजना, पीएम मुद्रा लोन, पीएम विश्वकर्मा योजना, स्टार्टअप इंडिया, स्टैंड अप इंडिया, पीएम उज्जवला योजना, आयुष्मान भारत योजना, पीएम जन औषधि जन योजना, उजाला योजना, सौभाग्य योजना एवं खेलो इंडिया के तहत हितग्राहियों को हितलाभ प्रदान किया जाएगा।

ऊर्जा मंत्री तोमर ने शिविर में बहनों के बीच बैठकर सुनी समस्यायें

विकसित भारत संकल्प यात्रा के अंतर्गत आयोजित शिविर में ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर जैसे ही पहुंचे तो बहने अपनी अपनी समस्यायें बताने लगी। जिस पर ऊर्जा मंत्री तोमर उनके बीच ही बैठ गए और बारी बारी से सबकी समस्या सुनी तथा उनके निराकरण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया।

 

Back to top button