Breaking News
.

3 कैदियों ने कंबल से बनाई रस्सी और हुए जेल से फरार, रेप और अपहरण जैसे संगीन मामलों में हैं आरोपी ….

जयपुर। राजस्थान के बांसवाड़ा जिले में तीन विचाराधीन कैदी भाग गए। इन कैदियों ने भागने के लिए कंबल काटकर उसकी रस्सी बनाई जिसके सहारे वह जेल की दीवारें फांद कर भाग निकले। इस बात की जानकारी पुलिस अधिकारी ने दी। तीनों कैदी के जेल से फरार होने की सूचना पर जेल प्रशासन में हड़कंप सा मच गया। 

जेलर मान सिंह ने बताया कि अभी कुछ दिन पहले ही बंदियों को यहां लाया गया था। उन्होंने खिड़की के नीचे के पत्थरों को ढीला करने के लिए स्टील की प्लेट का इस्तेमाल किया, जिससे वे बैरक से बाहर आए। इसके बाद कंबल के सहारे रस्सी बनाकर जेल की दीवार पार कर गए। उन्होंने कहा कि बैरक पुराना है, जिससे उन्हें बाहर निकलने का रास्ता मिल गया। यह घटना करीब 2.30-3 बजे हुई और सुबह 5.30 बजे जेल प्रशासन को पता चला। उन्होंने कहा, ‘बैरक में चार लोग थे लेकिन एक उनकी योजना का हिस्सा नहीं बना। सूचना के बाद पूरे जिले में नाकेबंदी करा दी गई है। शर्मा ने बताया कि कैदियों के भागने के बाद पुलिस उनकी तलाश में जुट गई है। पुलिस ने अलग-अलग टीमें बनाकर कैदियों की सरगर्मी से तलाश शुरू कर दी है।

सिंह ने कहा कि तीनों आदतन अपराधी नहीं हैं। भागने वाले परमेश (22) पर बलात्कार के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। कमलेश (20) जेजे अधिनियम और अपहरण के तहत और प्रवीण (19) चोरी पर एक एक चोरी का मामला है। परमेश मध्य प्रदेश का रहने वाला है और उसे 7 जून को जेल भेजा गया था और कमलेश और प्रवीण स्थानीय हैं और 4 जून को आए थे।

error: Content is protected !!