नई दिल्ली

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी वह कल्पवृक्ष हैं, जितना मांगो उससे ज्यादा देते हैं- मुख्यमंत्री

नई दिल्र्ली। इंदौर ब्रिलिएंट कन्वेंशन सेंटर में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और मुख्यमंत्री शिवराज 119 किलोमीटर लंबी सड़क परियोजना का शिलान्यास तथा साइड एमिनिटी का लोकार्पण किया। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने रिमोट का बटन दबाकर 2300 करोड की सड़क परियोजनाओं की सौगात दी। इस दौरान केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि इंदौर कई बार आता हूं और हर बार कुछ नया सामने आता है। देश सुपर इकोनामिक पावर बने, हम उसके लिए काम कर रहे हैं। देश स्वतंत्रता के 75 साल पूरे कर रहा है। स्वराज को सुराज्य बनाना हम सभी का मिशन है। मैं एक छोटा कार्यकर्ता हूं। मैं आपका ही आपको दे रहा हूं।

गडकरी ने मुख्यमंत्री और इंदौर सांसद की मांगों को सुनकर 16 हजार करोड़ की सेतुबंध योजना के तहत इंदौर में 5 फ्लाई ओवर ब्रिज, भोपाल में 4, ग्वालियर में 2, जबलपुर में 2, रतलाम में 1, खंडवा में 1, धार में एक फ्लाईओवर ब्रिज को स्वीकृति दी। गडकरी ने कहा कि पश्चिमी रिंग रोड को मंजूर करता हूं। इस रोड के आसपास नया इंदौर बसाएं। सभी वन टाइम इन्वेस्टमेंट वाली सभी सड़कों को बनाने की भी मंजूरी दी गई।

उन्होंने बताया कि दिल्ली मुंबई हाईवे एशिया का सबसे लंबा हाईवे है। 1350 किमी लंबा यह हाईवे एक लाख करोड़ रुपये की लागत से बन रहा है और मप्र का हिस्सा 80 प्रतिशत पूरा हो चुका है। उन्होंने कहा कि अगले तीन महीने में इंदौर से दिल्ली जाने का सफर करने में लगने वाला समय कम हो जाएगा।

कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि 2014 में सड़कों की हालात बहुत खराब थी, राज्य मार्ग हम खुद ही बना लेंगे। नितिन गड़करी ने आश्वासन दिया था कि स्थिति बदल जाएगी और उन्होंने कर दिखाया। सीएम ने कहा कि गडकरी कल्पवृक्ष हैं, कभी भी बजट का बहाना नहीं बनाते। उनसे जितना मांगो, उससे ज्यादा दे देते हैं। मंत्री नितिन गडकरी की मदद से प्रदेश में लगभग ढाई लाख करोड़ के काम हो रहे हैं। चंबल के बीहड़ों में राष्ट्रीय राजमार्ग बनेगा और वहां अब मैं टाउनशिप बनाऊंगा।

कार्यक्रम में इंदौर के सांसद शंकर लालवानी ने कहा कि लोकसभा में बजट पर चर्चा कर रहे थे तो पक्ष के साथ पूरा विपक्ष भी मंत्री नितिन गडकरी को सुनने के लिए मौजूद रहता था। पिछले दो वर्ष में केंद्रीय मंत्री गडकरी ने इंदौर को 5800 करोड़ रुपये के विकास कार्यों की सौगात दी है। सांसद शंकर लालवानी ने कहा कि नितिन गडकरी और प्रधानमंत्री के प्रयासों से इंदौर को कई सौगातें मिल रही हैं।

बता दें कि 2300 करोड़ रुपये से ज्यादा की लागत से बनने वाली इन सड़क परियोजनाओं से प्रदेश में आधारभूत ढांचे की तस्वीर बदलेगी। सड़क तंत्र के मजबूत होने से उद्योगों के विकास को नई दिशा मिलेगी और उद्यमी प्रदेश में और अधिक निवेश के लिए आगे आएंगे।

Related Articles

Back to top button