मध्य प्रदेश

टी-20, इंदौर में भारत-दक्षिण अफ्रीका का तीसरा और अंतिम मुकाबला आज …

इंदौर। इंदौर में आज मंगलवार को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी-20 क्रिकेट मैच का तीसरा और अंतिम मुकाबला खेला जाएगा। मैच को लेकर क्रिकेट प्रेमियों में उत्साह चरम पर है। टीम इंडिया को चीयर अप करने के लिए एक दिन पहले इंदौर के क्रिकेट प्रेमी अपने फेवरेट क्रिकेटर्स की जर्सी और तिरंगा खरीदते नजर आए। स्टेडियम के आसपास कई लोगों ने क्रिकेट टीम की टी-शर्ट बेचने के लिए स्टॉल लगा रखे हैं। मैच की वजह से इनकी अच्छी खासी बिक्री हो रही है।

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के इस टी-20 मैच के लिए शहर के अलग-अलग स्थानों पर एलईडी लगाने की व्यवस्था की जा रही है, जहां क्रिकेट मैच का लाइव प्रसारण किया जाएगा। कई कॉलोनियों में लोग इकट्ठा होकर मैच का लाइव प्रसारण देखने की तैयारी कर रहे हैं। इसके अलावा, शहर के अलग-अलग कैफे में भी एलईडी की व्यवस्था की जा रही है।

मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के जनसंपर्क अधिकारी राजीव रिसोड़कर ने बताया कि ऑनलाइन बुकिंग की व्यवस्था की गई थी, जिसमें केवल 15 मिनट में ही करीब 25,000 टिकट बुक हो गए थे। होलकर स्टेडियम में होने वाले इस मैच के लिए दोपहर 2 बजे से स्टेडियम के आसपास के सभी रास्ते वाहनों के लिए बंद कर दिए जाएंगे। सिर्फ पासधारी वाहनों को ही स्टेडियम की तरफ प्रवेश दिया जाएगा। बगैर पास वाली गाड़ियां बाल विनय मंदिर स्कूल, एसजीएसआइटीएस और पंचम की फैल में खड़ी करवाई जाएंगी। मैच के लिए दर्शकों को शाम 4 बजे से स्टेडियम में प्रवेश शुरू हो जाएगा। मैच शाम 7 बजे शुरू होगा।

वाहनों की आवाजाही के लिए आज ये रास्ते रहेंगे बंद

–   गीता भवन से हुकमचंद घंटाघर की तरफ वाहनों की आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी।

–   इंडस्ट्री हाउस से जंजीरावाला चौराहा मार्ग भी बंद रहेगा।

–   लैंटर्न चौराहे से जंजीरावाला चौराहे की तरफ भी वाहनों का प्रवेश बंद रहेगा।

–   हुकमचंद घंटाघर से जंजीरावाला की तरफ वाहनों का आना प्रतिबंधित रहेगा।

–   एमजी रोड, रेसकोर्स रोड, भंडारी ब्रिज, राजकुमार ब्रिज सर्कल पर लोडिंग वाहन लाना प्रतिबंधित रहेगा।

पास वाले वाहनों के लिए प्रवेश व्यवस्था

–   स्वामी विवेकानंद स्कूल और बास्केटबाल कांप्लेक्स में पार्क होने वाले वाहनों को घंटाघर की तरफ से प्रवेश दिया जाएगा।

–   स्टेडियम के अंदर, बाहर, आइटीसी, अभय प्रशाल की पार्किंग में आने वाली गाड़ियों को लैंटर्न चौराहा व यशवंत क्लब की तरफ से आना होगा।

–   हुकमचंद घंटाघर व पंचम की फैल तरफ से आने वाले दर्शकों का प्रवेश जंजीरावाला चौराहे से होगा।

–   लैंटर्न चौराहे की तरफ से आने वाले दर्शक स्टेडियम की तरफ पैदल ही आ सकेंगे।

नहीं ले जा पाएंगे सेल्फी स्टिक और पावर बैंक

रेडियो, शीशे, ट्रांजिस्टर, बोतल, इंजेक्शन, चाकू व नुकीली चीजें, हथियार, शराब और नशीले पदार्थ, कैमरा, हैंड बैग, माचिस, सिगरेट, टिफिन, पावर बैंक, हेलमेट, पटाखे, ज्वलनशील पदार्थ, लैपटाप, डिब्बे, बड़े लेडीज बैग और सेल्फी स्टिक लाने पर रोक लगाई गई है।

यह रहेगी पुलिस व्यवस्था

300 से ज्यादा पुलिसकर्मी व अधिकारी यातायात व्यवस्था संभालेंगे। मैच व्यवस्था के लिए एक हजार से ज्यादा पुलिसकर्मियों और अधिकारियों की ड्यूटी लगाई है। 800 से ज्यादा निजी सुरक्षाकर्मी भी तैनात रहेंगे। पूरे मार्ग पर 150 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। पुलिस का अनुरोध है कि असुविधा से बचने के लिए लोग सिटी बसों और लोक परिवहन के साधनों का उपयोग करें।

Related Articles

Back to top button