Breaking News

एसपी अरविंद कुजुर ने कार्यभार ग्रहण करते ही थाना प्रभारियों को बेसिक पुलिसिंग में सुधार के दिए निर्देश

मुंगेली (अजीत यादव) । पुलिस अधीक्षक अरविंद कुमार कुजूर ने जिले में कमान संभालते ही जिले के समस्त थाना चौकी का भ्रमण किया। जिसमें उन्होंने थाना एवं चौकियों में अपराध विवेचना, रिकॉर्ड संधारण, परिसर के सौंदर्यीकरण सहित बेसिक पोलिसिंग में सुधार की आवश्यकता को जरूरी समझा।

पुलिस अधीक्षक अरविंद कुमार कुजूर द्वारा आज 18 सितंबर को पुलिस लाइन मुंगेली में थाना मुंगेली, थाना फास्टरपुर एवं थाना जरहागांव के प्रभारियों सहित समस्त विवेचकों को एकदिवसीय विवेचना संबंधी प्रशिक्षण दिया गया। जिनमें उन्होंने बेसिक पुलिसिंग की आवश्यकता को बहुत गहराई से समझाया। जनता की शिकायतों को बहुत ही संवेदना से त्वरित निराकरण करने हेतु निर्देश दिया गया।

थाना के समस्त पंजियों एवं रजिस्टरों को पूर्ण करने के निर्देश दिया गया तथा उनकी उपयोगिता के संदर्भ में बताया गया। साथ ही थानों में होने वाले विवेचना संबंधित त्रुटियों को अवगत कराते हुए विवेचना में रखी जाने वाली सावधानियों को बहुत ही विस्तृत रूप में समझाया गया। साथ ही विवेचकों के मन में उत्पन्न शंकाओं का भी समुचित निराकरण किया गया। जिले में यह पहला अवसर था जब किसी पुलिस अधीक्षक ने स्वयं विवेचकों को विवेचना के संबंध में बारीकियों को अवगत कराया है।

इस एकदिवसीय प्रशिक्षण के अवसर पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमलेश्वर चंदेल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सीडी तिर्की, अनुविभागीय अधिकारी पुलिस मुंगेली तेजराम पटेल, उप पुलिस अधीक्षक नवनीत कौर छाबड़ा, उप पुलिस अधीक्षक मोनिका सिंह, रक्षित निरीक्षक महेश्वर सिंह सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी ने प्रशिक्षण का लाभ लिया। इसी तारतम्य में अनुभाग लोरमी एवं अनुभाग पथरिया के थानों के विवेचकों का भी प्रशिक्षण पुलिस अधीक्षक द्वारा दिया जाएगा।

error: Content is protected !!