मध्य प्रदेश

भीतरवार में स्कूल वैन में आग, लोगों ने बच्चों को बाहर निकाला, ड्राइवर भागा

ग्वालियर

ग्वालियर के भीतरवार में स्कूल वैन में आग लई। वहां मौजूद लोगों ने बच्चों को बाहर निकाल लिया, जबकि ड्राइवर भाग गया। ड्राइवर बच्चों को छोड़कर भाग गया। वहां मौजूद लोगों ने बच्चों को बाहर निकाला, इसके बाद आग पर काबू पाया। वैन में एपीजी सिलेंडर लगा हुआ था। वैन में 6 बच्चे सवार थे। घटना शनिवार सुबह की है.

आग लगते देख चालक मौके से भाग खड़ा हुआ तो बच्चों की चीख पुकार सुनकर सरपंच पति ने जान जोखिम में डालकर फंसे बच्चों ग्रामीणों की सहायता से सुरक्षित और सकुशल बाहर निकाला। इसके बाद सभी बच्चों को सुरक्षित स्थान पर भेजा । समय रहते अगर सरपंच पति द्वारा अपनी सूझबूझ और जान जोखिम में डालकर हिम्मत न जुटाई होती तो बड़ा हादसा घटित हो सकता था। सरपंच पति की सूचना पर पुलिस और फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची तब तक बेन जलकर खाक हो गई थी। इस घटना में किसी प्रकार की कोई जनहानि की घटना नहीं हुई।

शनिवार की सुबह तकरीबन 8 बजे भितरवार करेरा रोड वार्ड क्रमांक 5 शासन स्थित सनराइज स्कूल की वैन रोजाना की तरह नजदीकी गांव गोहिंदा के स्कूली बच्चों को लेने के लिए गई हुई थी। जैसे ही स्कूली बच्चों को भरकर स्कूल के लिए वापस आ रही थी। तभी ग्राम सरपंच भावना सोनू दुबे के घर के सामने ही पहुंची थी तभी बच्चों से भरी स्कूल वैन में आग लगना शुरू हो गई जिससे घबराकर वैन चालक मौके से वैन में फसे बच्चों को अपने हाल पर छोड़कर भाग खड़ा हुआ।

आग की लपटों को देख वैन में मौजूद बच्चों की चीख पुकार मच गई। ग्रामीणों के साथ घर के बाहर बैठे सरपंच पति सोनू दुबे ने बच्चों की चीख पुकार सुनी और वैन को जलते हुए देखा तो वह अपनी जान की परवाह न करते हुए अन्य ग्रामीणों के साथ पहुंचे और उन्होंने ग्रामीणों के सहयोग से वैन में फंसे बच्चों को सुरक्षित और सकुशल बाहर निकाला। ग्रामीणों की सहायता से वैन में लगी आग को बुझाने का प्रयास रेत और पानी डालकर किया, लेकिन वैन में लगे गैस सिलेंडर से आग और भी ज्यादा भड़कने लगी। उन्होंने इसकी सूचना भितरवार पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग बुझाई।

एसडीएम ने दिए जांच के निर्देश

घटना की जानकारी लगने के बाद भितरवार एसडीएम देवकीनंदन सिंह ने स्कूलों में लगे वाहनों की जांच करने के निर्देश जहां अधीनस्थ अधिकारियों को दिए हैं। तो वहीं घटना के बाद एसडीओपी जितेंद्र नगाइच के निर्देश पर थाना प्रभारी अतुल सिंह सोलंकी मामले को लेकर सनराइज स्कूल पहुंचे जहां उन्होंने बीट प्रभारी सहायक उप निरीक्षक अवतार सिंह राजपूत के साथ स्कूल में लगे वाहनों की जानकारी ली साथ ही चालक और परिवहन विभाग द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुसार अन्य जानकारियां भी एकत्रित की है।

शाजापुर में स्कूल वैन पलटी, 7 बच्चों समेत ड्राइवर घायल

शाजापुर में शनिवार सुबह बच्चों से भरी स्कूल वैन पलट गई। 7 बच्चों समेत ड्राइवर घायल हो गए। सभी को अकोदिया के निजी अस्पताल लाया गया। ड्राइवर और एक छात्रा की हालत गंभीर होने पर डॉक्टर ने उन्हें शुजालपुर रेफर किया है। हादसा गायों के झुंड को बचाने के चक्कर में हुआ। स्कूल वैन में 17 बच्चे सवार थे।

Back to top button