छत्तीसगढ़रायपुर

रायपुर जिले के सिंचाई परियोजनाओं के लिए 12 करोड़ रूपए स्वीकृत, तीन सौ हेक्टेयर क्षेत्र में मिलेगी सिंचाई सुविधा …

रायपुर । छत्तीसगढ़ शासन ने रायपुर  जिले में विभिन्न सिंचाई परियोजनाओं के निर्माण एवं सुधार कार्यों के लिए 12 करोड़ 15 लाख 54 हजार रूपए की प्रशासकीय स्वीकृति प्रदान की है। योजनाओं के पूरा होने से तीन सौ पन्द्रह हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई सुविधा मिल सकेगी।

रायपुर जिले के विकासखण्ड-आरंग की सिवनी टार बांध जीर्णोद्धार एवं नहर लाईनिंग कार्य के लिए एक करोड़ 46 लाख 22 हजार रूपए की प्रशासकीय स्वीकृति प्रदान की गई है। योजना के पूरा होने से 210 हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई सुविधा मिल सकेगी। विकासखण्ड-आरंग पलौद स्टापडेम शीर्ष एवं नहर कार्य के लिए एक करोड़ 32 लाख 44 हजार रूपए की प्रशासकीय स्वीकृति प्रदान की गई है। योजना के पूरा होने से 80 हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई सुविधा मिल सकेगी।

विकासखण्ड-धरसींवा की महानदी परियोजना अंतर्गत मांढ़र शाखा नहर के वितरक शाखा नहर तक दांये एवं बांये बैंक पर कांक्रीट रोड का निर्माण कार्य के लिए दो करोड़ 65 लाख 25 हजार रूपए की प्रशासकीय स्वीकृति प्रदान की गई है। विकासखण्ड-अभनपुर की महानदी में टीला एनीकट के परिक्षेत्र को विकसित करने एवं अपस्ट्रीम/डाउनस्ट्रीम में बैंक प्रोटेक्शन एवं अन्य कार्य के लिए दो करोड़ 99 लाख 63 हजार रूपए की प्रशासकीय स्वीकृति प्रदान की गई है।

विकासखण्ड-धरसींवा के दतरेंगा स्टापडेम के लिए मुख्य सड़क से पहुंच मार्ग कार्य के लिए 76 लाख 72 हजार रूपए की प्रशासकीय स्वीकृति प्रदान की गई है। विकासखण्ड-धरसींवा की कोल्हान नाला पर जरौदा स्टापडेम निर्माण कार्य के लिए दो करोड़ 95 लाख 28 हजार रूपए की प्रशासकीय स्वीकृति प्रदान की गई है। योजना के पूरा होने से 25 हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई सुविधा मिल सकेगी।

Related Articles

Back to top button