नई दिल्ली

रिसर्च में खुलासा: दिल्ली में ‘कोरोना सेना’, एक नहीं 9 वैरिएंट मचा रहे हाहाकार…

नई दिल्ली। देश में कोरोना केसों की बढ़ोत्तरी ने एक बार फिर सरकार और आम लोगों की परेशानी बढ़ा दी है। खासकर राजधानी दिल्ली में कोरोना केसों में भारी उछाल सामने आया है। बुधवार को दिल्ली में कोरोना के 1009 केस सामने आए थे। एक शख्स की मौत भी हुई थी। जबकि मंगलवार को दिल्ली में कोरोना केस 600 से थोड़ा ज्यादा थे। इस तरह अंदाजा लगाया जा सकता है कि दिल्ली में कोरोना ने अपनी रफ्तार पकड़ ली है।

दिल्ली में कोरोना का ओमिक्रॉन वैरिएंट कहर बरपा रहा है। ओमिक्रॉन के बीए 2.12.1 समेत 9 सब वैरिएंट की उपस्थिति दिल्ली में दर्ज हुई है। इसका खुलासा नमूनों की जीनोम अनुक्रमण के अध्ययन के बाद पता चला है। इससे पहले बुधवार को एक रिपोर्ट सामने आई थी कि जनवरी से मार्च तक दिल्ली में कोरोना से मरने वाले 97 फीसदी लोग ओमिक्रॉन से संक्रमित थे।

दिल्ली के एलएनजेपी अस्पताल के एमडी डॉ. सुरेश कुमार का कहना है कि दिल्ली में कोविड के मामले बढ़ रहे हैं, लेकिन अस्पताल में दाखिले कम हैं। 99% कोविड बेड खाली हैं। एलएनजेपी में सात मरीज भर्ती हैं। चार महीने का एक बच्चा ऑक्सीजन सपोर्ट पर है। अगर माता-पिता वैक्सीन नहीं लेते हैं, तो बच्चों को कोरोना का खतरा हो सकता है।

Related Articles

Back to top button