नई दिल्ली

यूक्रेन संकट पर बोले राजनाथ, आज दुनिया कान खोलकर सुनती है, भारत बोल क्या रहा है…

नई दिल्ली। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने यूपी के बैरिया में चुनावी सभा के दौरान यूक्रेन और रूस के बीच चल रही जंग को लेकर बयान दिया। उन्होंने कहा कि यूक्रेन में जो कुछ भी हो रहा है, हम चाहते हैं शांति कायम रहे। साथ ही पीएम मोदी के नेतृत्व की तारीफ की। कहा कि पहले लोग भारत की बातें सुनते नहीं थे, लेकिन आज दुनिया कान खोलकर सुनती है और मानती है कि भारत क्या बोल रहा है। राजनाथ की बातों को सुनकर वहां उपस्थित लोगों की छाती 56” की हो गई।

यूपी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बैरिया इलाके में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने भाजपा सरकार की तारीफ की और कहा कि यूपी में अगर विकास की बहार बहती रहना चाहते हो तो भाजपा सरकार एक बार फिर आनी चाहिए।

यूक्रेन में हो रहे रूसी सैनिकों और यूक्रेनी सैनिकों के बीच जंग पर भी बयान दिया। उन्होंने इस मसले में प्रधानमंत्री पीएम मोदी के नेतृत्व की तारीफ की। कहा कि यूक्रेन में जो कुछ भी हो रहा है, हम चाहते हैं कि शांति कायम रहे। पीएम मोदी की भूमिका के लिए उनकी सराहना करने के लिए शब्द पर्याप्त नहीं हैं। भारत ने कभी किसी देश पर हमला नहीं किया। हमारा मानना ​​है कि सभी को इसका पालन करना चाहिए। विश्व शांति के लिए यही सिद्धांत है।

राजनाथ सिंह ने कहा कि पहले जब देश में अन्य सरकारें थी तो लोग हमारी बातों को तवज्जो नहीं देते थे, लेकिन आज पूरी दुनिया कान खोलकर सुनती है और मानती भी है कि भारत बोल क्या रहा है, आज भारत का ये रुतबा है।

Related Articles

Back to top button