राजस्थान

राजस्थान-शाहपुरा आरआई प्रदीप सिंह की मौत के बाद राजकीय सम्मान से दाह संस्कार

जयपुर.

शाहपुरा पुलिस लाइन में तैनात संचित निरीक्षक आरआई प्रदीप सिंह के अचानक तबीयत बिगड़ने के बाद उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई। उनकी अंत्येष्टि आज पैतृक गांव अमरपुरा, झुंझुनू में राजकीय सम्मान के साथ की गई। अंत्येष्टि में शाहपुरा के डिप्टी, थाना प्रभारी, पुलिस लाइन के मेजर सहित अन्य पुलिस अधिकारी पहुंचे और उन्हें गार्ड की सलामी देकर पुष्पचक्र अर्पित किया।

पुलिस अधीक्षक शाहपुरा के कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार जयपुर में होने वाले राजस्थान पुलिस स्थापना दिवस समारोह के बड़े खाने के प्रोग्राम में शामिल होने के लिए शाहपुरा पुलिस लाइन के संचित निरीक्षक आरआई प्रदीप सिंह 13 जून को जयपुर पहुंचे थे। उस कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद 14 और 15 जून को जयपुर कोर्ट में ही उनकी पेशी थी। इसी दौरान 15 जून को अचानक ही उनकी तबीयत बिगड़ गई और कार्डियोफेलियर की शिकायत होने पर उनको जयपुर के प्रसिद्ध शैल्बी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। यहां उपचार के दौरान रविवार को उनकी मौत हो गई। रविवार को देर सायं तक उनका पोस्टमार्टम कराया जा सका और शव को उनके पैतृक गांव अमरपुर जिला झुंझुनू ले जाया गया। वहां सोमवार को सुबह उनकी अंत्येष्टि राजकीय सम्मान से की गई। इस दौरान उनका गार्ड की सलामी भी दी गई तथा उनके पार्थिव शरीर पर शाहपुरा पुलिस की ओर से पुष्प चक्र अर्पित किए गए। अंत्येष्टि में शाहपुरा के पुलिस उपाधीक्षक रमेश तिवारी, शाहपुरा पुलिस थाना प्रभारी महावीर प्रसाद शर्मा, शाहपुरा पुलिस लाइन के मेजर सत्यनारायण चास्टा, पुलिस लाइन के ही एलओ शंभू दयाल मीणा, कांस्टेबल पन्नालाल और कृष्ण गोपाल शाहपुरा से अमरपुरा झुंझुनू पहुंचे। अमरपुरा में शाहपुरा पुलिस लाइन के संचित निरीक्षक प्रदीप सिंह के परिजनों से मुलाकात कर उनको सांत्वना दी तथा संबल दिया। इनके साथ चिड़ावा के पुलिस उपाधीक्षक विराम चैधरी, सूरतगढ़ के एसएचओ सूरत देव चरण भी मौजूद रहे।

शाहपुरा के पुलिस उप अधीक्षक तिवारी ने बताया कि मृतक प्रदीप सिंह के परिवार में उनकी पत्नी, दो बच्चे और एक भाई मौजूद है। उनके पैतृक गांव अमरपुरा हरियाणा बोर्डर के पास ही पड़ता है। शाहपुरा पुलिस लाइन के संचित निरीक्षक प्रदीप सिंह के आकस्मिक निधन हो जाने पर आज शाहपुरा पुलिस लाइन शाहपुरा पुलिस अधीक्षक कार्यालय तथा शाहपुर पुलिस थाने में उपस्थित पुलिस अधिकारियों और कार्मिकों ने जवानों की मौजूदगी में प्रदीप सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित की।

Back to top button