राजस्थान

राजस्थान-बाड़मेर में ऊर्जा मंत्री ने बिजली अधिकारियों को पर्याप्त आपूर्ति के दिए निर्देश

बाड़मेर.

प्रदेश के ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर मंगलवार को एक दिवसीय दौरे पर बाड़मेर पहुंचे। ऊर्जा मंत्री ने जिला कलेक्टर में स्थित सभागार में जिला कलेक्टर और विद्युत विभाग के अधिकारियों के साथ रिव्यू बैठक ली। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों से समय पर बिना ट्रिपिंग के पर्याप्त मात्रा में बिजली आपूर्ति के निर्देश दिए।

इस दौरान ऊर्जा मंत्री ने पूर्ववर्ती गहलोत सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जिस तरह की बिजली व्यवस्था हमें विरासत में मिली है वो किसी से छिपी हुई नहीं है, लेकिन प्रदेश में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के नेतृत्व में भाजपा की सरकार बनने के बाद हमने केंद्र के स्वामित्व वाली संस्थाओं से एमओयू किया है। हमारी की कोशिश है कि हमारे बिजली उपभोक्ताओं को निर्बाध रूप से बिजली मिले। इसको लेकर मैंनें स्वयं फील्ड में जाकर स्थितियों का ज्यादा लेकर संबंधित अधिकारियों को मॉनिटर करने के निर्देश दिए हैं। ऊर्जा मंत्री ने बाड़मेर में बंद पड़े गिरल थर्मल पावर प्लांट को शुरू करने के सवाल पर कहा कि यह योजना पाइपलाइन में है। इसको लेकर अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी गई है। हमारा प्रयास है कि जल्दी यह प्लांट भी शुरू किया जाए।
 

बिजली की कोई कमी नहीं
साथ ही उन्होंने इन दिनों बिजली कटौती को लेकर कहा कि दिन में बिजली की कोई कमी नहीं है, लेकिन रात में बिजली आपूर्ति कम है इसके चलते कई बार कटौती करनी पड़ रही है। इसको लेकर प्रयास किया जा रहे हैं, ताकि बिजली कटौती को काम किया जा सके। उन्होंने लोकसभा चुनाव में भाजपा के प्रदर्शन को लेकर कहा कि यह संगठन का काम है वह इस पर काम कर रहे हैं। इस दौरान ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर राजनीतिक सवालों से बचते हुए नजर आए।

Back to top button