छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़-रायगढ़ में रेलवे कर्मचारी गिरफ्तार, शादी का झांसा देकर युवती से किया दुष्कर्म

रायगढ़.

सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र में युवती से शादी का वादा करके उसके साथ शारीरिक शोषण किया गया। मामले में पुलिस ने रेलवे कर्मचारी लोको पायलट को ओडिसा के बृजराजनगर रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार, पीड़ित युवती ने 14 जून को सिटी कोतवाली थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस को दी तहरीर में पीड़िता ने बताया कि जनवरी माह में ईश्वर राव भूपदेवपुर रेलवे स्टेशन पर मिला था, जो अपने दोस्त की शादी के लिए लड़की देखने की बात कहकर बातचीत शुरू की।

इसके बाद मोबाइल नंबर लेकर बातचीत करने लगा। इसी दरमियान ईश्वर राव ने अपने शादी का प्रस्ताव रखा, जिसे घर परिवार में सलाह होकर बताऊंगी बोली थी। फरवरी में ईश्वर राव अपना ट्रांसफर ओडिशा बृजराजनगर होना बताया और ओडिशा घूमने के लिये बुलाया था, तब 21 फरवरी को पीड़िता अपनी सहेली के साथ बृजराजनगर घूमने गई थी। जहां से रात में ट्रेन से रायगढ़ लौटी। ईश्वर राव रायगढ़ रेलवे स्टेशन के पास एक किराये के मकान में सहेली के साथ रुकवाया और उसी रात शादी करने की बात कहकर जबरन शारीरिक संबंध बनाया। इसके बाद भी कई बार शारीरिक संबंध बनाए।

शादी के लिए करता रहा टाल-मटोल
पीड़िता ने बताया कि ईश्वर राव को शादी के लिए कहने पर टाल मटोल करने लगा। युवती ने बताया कि जब उसके चचेरे भाई ने ईश्वर राव से जल्द शादी करने की बात बोला तब ईश्वर राव ने युवती को थाने में शिकायत करने पर बदनाम करने की धमकी दी।

ओडिशा से गिरफ्तार
पीड़ित युवती के आवेदन पर कोतवाली थाने में धारा 376 (2) (ढ़), 506 भादवि का अपराध कायम कर कोतवाली पुलिस ने पुलिस अधीक्षक के दिशा निर्देशन पर तत्काल बृजराजनगर रवाना होकर बृजराजनगर रेलवे स्टेशन पर दबिश देकर आरोपी ईश्वर (42) को हिरासत में लेकर रायगढ़ लाया गया, जिसे गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है। आरोपी का जेल वारंट प्राप्त होने पर जेल दाखिल किया गया है।

Back to top button