नई दिल्ली

लालू यादव को दोषी ठहराए जाने पर बोलीं प्रियंका गांधी, न झुकने वाले किए जा रहे प्रताड़ित ….

नई दिल्ली। आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिए जाने के बाद प्रियंका गांधी ने कहा कि भाजपा की राजनीति की यह खासियत है कि जो उनके आगे हथियार नहीं डालता है, उसे उत्पीड़न का सामना करना पड़ता है। प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया, ‘भाजपा की राजनीति का ये अहम पहलू है कि जो भी उनके सामने झुकता नहीं है, उसको हर तरह से प्रताड़ित किया जाता है। लालू प्रसाद यादव जी पर इसी राजनीति के चलते हमला किया जा रहा है। मुझे आशा है कि उन्हें न्याय जरूर मिलेगा।’

डोरंडा ट्रेजरी केस में लालू प्रसाद यादव को दोषी ठहराया गया है। चारा घोटाले से जुड़ी निकासी के मामले में CBI स्‍पेशल कोर्ट का बहुप्रतीक्षित फैसला 15 फरवरी को आया था। इस केस में लालू यादव समेत 75 लोगों को अदालत ने दोषी करार दिया था। कोर्ट ने 36 आरोपियों को तीन-तीन साल की सजा सुनाई।

लालू प्रसाद यादव सहित 39 आरोपियों की सजा पर फैसला 21 फरवरी को आएगा। गौरतलब है कि करोड़ों रुपयों के चारा घोटाले से जुड़े पांच में से चार मामलों में लालू यादव को पहले ही दोषी ठहराया जा चुका है।  लालू यादव के ऊपर एक बार फिर से जेल जाने का खतरा मंडरा रहा है। यदि उन्हें तीन साल से अधिक की सजा मिलती है तो फिर उन्हें जेल जाना होगा। यदि उनकी सजा तीन साल या फिर उससे कम रहती है तो फिर उन्हें वहीं से बेल मिल जाएगी।

Related Articles

Back to top button