Breaking News

प्रशांत मिश्रा होंगे छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के नए चीफ जस्टिस, चीफ जस्टिस पीआर रामचंद्र मेनन 31 मई को होंगे रिटायर्ड …

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में 29 अगस्त 1964 को जन्मे जस्टिस प्रशांत कुमार मिश्रा ने बिलासपुर स्थित गुरुघासीदास यूनिवर्सिटी से BSc ओर फिर LLB किया। साल 1987 में अधिवक्ता बने और डिस्ट्रिक्ट कोर्ट रायगढ़, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट में वकालत की। छत्तीसगढ़ राज्य विधिज्ञ परिषद के अध्यक्ष भी रहे। साल 2007 में प्रदेश के महाधिवक्ता बनाए और 2009 में हाईकोर्ट में जज नियुक्त हुए।

छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट में जस्टिस प्रशांत कुमार मिश्रा को नए कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश होंगे। इसको लेकर केंद्र सरकार की ओर से आदेश जारी हो गया है। वर्तमान चीफ जस्टिस पीआर रामचंद्र मेनन 31 मई को रिटायर होने वाले हैं। इसको लेकर 24 मई को अधिसूचना जारी की गई है। उनके बाद एक जून से जस्टिस मिश्रा पदभार संभालेंगे। जस्टिस मिश्रा हाईकोर्ट के वरिष्ठतम न्यायाधीश हैं।

करीब 2 साल पहले मार्च 2009 में भी जस्टिस प्रशांत मिश्रा को एक्टिंग चीफ जस्टिस बनाया गया था। उस समय हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस रहे अजय कुमार त्रिपाठी का नई दिल्ली में लोकपाल में मेंबर ज्युडिशियल पद पर ट्रांसफर हो गया था। तब जस्टिस मिश्रा ने दैनिक वेतनभोगी कर्मियों का सुना था और उनके नियमितीकरण को लेकर राहत दी थी। इसके कुछ समय बाद केरल हाईकोर्ट के जज पीआर रामचंद्र मेनन चीफ जस्टिस बनाए गए थे।

error: Content is protected !!