Breaking News

को-मार्बिड रोगी का मनोबल बढ़ाकर चिकित्सकों ने दिलाई कोरोना से मुक्ति : विजय थवाईत हुआ पूर्णतः स्वस्थ …

रायपुर (गुणनिधि मिश्रा) ।  कोविड संक्रमित मरीजों के उपचार में स्वास्थ्य विभाग सहित अन्य विभाग के अधिकारी कर्मचारी भी पूरे समर्पण के साथ कार्य कर रहे है। कोविड संक्रमण के साथ अन्य गंभीर बिमारियों (को-मार्बिड) से ग्रसित मरीजों का उपचार करना थोड़ा कठिन होता है। को-मार्बिड मरीज की रोगप्रतिरोधक क्षमता अन्य सामान्य मरीजों की तुलना में कम होती है। को-मार्बिड रोगी का मनोबल बढ़ाकर उपचार करते हुए कोरोना संक्रमण से मुक्त कर स्वस्थ करने में चिकित्सकों को सफलता मिल रही है।

जांजगीर जिले के बलोदा ब्लाक के महुदा कोविड केयर सेंटर में चिकित्सा टीम के बेहतर और सामयिक इलाज से गंभीर रोग पीड़ित विजय थवाईत को कोरोना से मुक्ति मिली। पूरी तरह स्वस्थ होने पर उन्होंने चिकित्सा स्टाफ और जिला प्रशासन को आभार जताया है।

पामगढ़ ब्लाक के 35 वर्षीय विजय थवाईत को कोरोना संक्रमित होने पर बलौदा ब्लाक के महुदा कोविड केयर सेन्टर में भर्ती कराया गया। वे पूर्व में मानसिक रोग से ग्रसित रह चुके है। कोविड केयर सेन्टर के चिकित्सकों के सफल उपचार से आज वह पूरी तरह स्वस्थ होकर डिस्चार्ज के लिए पूरी तरह फिट है। थवाईत में कोरोना के अब कोई लक्षण नहीं है। महुदा कोविड केयर सह अस्पताल में 16 अप्रेल को विजय थवाईत को सांस लेने में दिक्कत, बुखार और ऑक्सीजन 84 प्रतिशत की स्थिति में भर्ती किया गया था। उस समय उनकी स्थिति बहुत गंभीर थी। उन्हें अस्पताल में रात 12.30  भर्ती किया गया था। पूर्व में उन्हें मानसिक रोग भी था।

डॉ रामायण सिंह और आरएमए नील सागर यादव की टीम ने तुरंत ऑक्सीजन और आवश्यक कोविड गाइड लाइन के अनुसार इलाज शुरू किया। समुचित उपचार के फलस्वरूप थवाईत पूरी तरह स्वस्थ है। पिछले 3 दिनों से  उनका बिना मेडिकल ऑक्सीजन मशीन के ऑक्सीजन लेवल  97-99 में मैन्टेन है और कोविड-19 के कोई भी लक्षण नहीं हैं। अब वे डिस्चार्ज के लिए फिट हैं। उन्होंने ईलाज की समुचित व्यवस्था के लिए शासन के प्रति आभार व्यक्त किया है।

Check Also

कलेक्टर ने लाकडाउन में का लिया जायजा : ग्रामीण क्षेत्रों के साथ ही शहरी क्षेत्र का भी किया निरीक्षण …

बिलासपुर। कोरोना महामारी के संक्रमण को देखते हुए जिले में लाकडाउन प्रभावशील है। लाकडाउन के …

error: Content is protected !!
Secured By miniOrange