छत्तीसगढ़रायपुर

छत्तीसगढ़ से नितिन गडकरी का वादा: 5 साल में अमेरिका जैसी सड़कें; मुख्यमंत्री साथ दें तो 2024 तक 1 लाख करोड़ की रोड बनवाएंगे …

रायपुर । केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी गुरुवार को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर पहुंचे। नितिन गडकरी ने कहा कि हम आने वाले 5 साल में छत्तीसगढ़ में ऐसी रोड बनवा देंगे जो अमेरिका के बराबर होंगी। उन्होंने बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि मैंने अपने दफ्तर में अमेरिकी राष्ट्रपति केनेडी की कही एक बात को चिपका कर रखा है। वह कहा करते थे कि अमेरिका धनवान है, इस वजह से वहां की रोड अच्छी नहीं है, बल्कि रोड अच्छी है इस वजह से अमेरिका धनवान है ।

उन्होंने यहां पर 9240 करोड़ के 1017 किलोमीटर की 33 रोड परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। कार्यक्रम के दौरान उन्होंने मंच से लोगों का दिल जीतने वाली कुछ बातें भी कहीं।

गडकरी बोले, सड़कों के विकास का महत्व समझाने वाली इन बातों को मैं हमेशा महत्व देता हूं मैं हमेशा मानता हूं और चाहता हूं कि इसी पथ पर छत्तीसगढ़ भी आगे बढ़े। नितिन गडकरी ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से आग्रह करते हुए कहा कि जमीन और फॉरेस्ट क्लीयरेंस के मामलों को आप जितनी जल्दी आगे बढ़ाते जाएंगे, मैं वादा करता हूं कि साल 2024 तक छत्तीसगढ़ को एक लाख करोड़ की सड़कें बनाकर NHAI के तरफ से दी जाएंगी।

नितिन गडकरी ने इस दौरान कहा कि किसी भी राज्य के विकास के लिए महत्वपूर्ण है पानी, पावर कम्युनिकेशन, और ट्रांसपोर्ट इन बातों को ध्यान में रखते हुए ही कोई भी राज्य आगे बढ़ सकता है। छत्तीसगढ़ में भी हमें ऊर्जा संचार यातायात और पानी से संबंधित व्यवस्थाओं पर ध्यान देना होगा । इससे कृषि बढ़ेगा कृषि बढ़ेगा तो किसानों की आर्थिक स्थिति होगी अच्छी होगी। पानी और ट्रांसपोर्टेशन कम्युनिकेशन अच्छा होने से प्रदेश में उद्योग आएंगे जिसकी वजह से लोगों को रोजगार भी मिलेगा और गरीबी दूर होगी।

Related Articles

Back to top button