मध्य प्रदेश

अमरवाड़ा उपचुनाव में नया रोमांच, गोंगपा ने बनाया त्रिकोणीय मुकाबला, बैलगाड़ी से पहुंचकर किया नामांकन

छिंदवाड़ा
अमरवाड़ा उपचुनाव के लिए गोंडवाना गणतंत्र पार्टी से प्रत्याशी देव रावेन भलावी ने बुधवार को नामांकन जमा किया। वे बैलगाड़ी से एसडीएम कार्यालय तक पहुंचे। इससे पहले अमरवाड़ा नगर में रैली निकाली। इसमें काफी संख्या में गोंडवाना पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे।
 
10 जुलाई को उपचुनाव
अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर 10 जुलाई को उपचुनाव होना है। देवरावेन ने अनोखे अंदाज में आदिवासी वेशभूषा में बैलगाड़ी से आकर अपना नामांकन रिटर्निंग ऑफिसर हेमकरण धुर्वे के समक्ष प्रस्तुत किया। इस दौरान बड़ी संख्या में अमरवाड़ा विधानसभा से आदिवासी समुदाय के लोग मौजूद रहे।
 
बड़े नेताओं पर कसा तंज
देव रावेन भलावी अपनी परंपरा के अनुरूप गुनर साही बजाकर गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के प्रत्याशी की नामांकन रैली में शामिल हुए। इस दौरान गोंगपा प्रत्याशी ने मीडिया से चर्चा के दौरान कहा कि कुछ बड़े-बड़े नेता हेलिकॉप्टर से आकर नामांकन फॉर्म भरवाते हैं, लेकिन तेज बारिश की वजह से उनके मंसूबे पर प्रकृति ने पानी फेर दिया। यह सही मौका है।

नवीन मरकाम हो सकते हैं कांग्रेस प्रत्याशी
इधर अमरवाड़ा विधानसभा सीट से जिला पंचायत सदस्य नवीन मरकाम को कांग्रेस प्रत्याशी बनाया जा सकता है। प्रदेश कांग्रेस की ओर से उनका नाम प्रस्तावित किया गया है और केंद्रीय संगठन को उनका नाम भेजा गया है। आपको बता दें कि कांग्रेस विधायक कमलेश शाह के त्यागपत्र देने के कारण अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर उपचुनाव हो रहे हैं। कमलेश शाह को अब भाजपा ने अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है।

Back to top button