मध्य प्रदेश

सतना के खेतों में अक्टूबर 23 तक पहुंच जाएगा बरगी से नर्मदा जल, राज्यमंत्री श्री पटेल ने 80 किमी लंबी नहर का किया भूमिपूजन

भोपाल। पिछड़ा वर्ग तथा अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री (स्वंतत्र प्रभार) रामखेलावन पटेल ने कहा है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मंशानुसार बरगी दायीं तट नहर का नर्मदा जल सतना जिले की धरती पर लाने का कार्य बहुत तेजी से किया जा रहा है। यह कार्य वर्ष 2023 में अक्टूबर तक पूरा किये जाने का लक्ष्य है। राज्य मंत्री श्री पटेल बुधवार को नागौद शाखा नहर की 575 करोड़ रूपये की लागत से बनने वाली 80 किलोमीटर लंबाई की नहर के भूमि-पूजन समारोह को संबोधित कर रहे थे। विधायक नागौद नागेन्द्र सिंह एवं स्थानीय जन-प्रतिनिधि मौजूद थे।

सांसद गणेश सिंह ने नागौद शाखा नहर के 80 किलोमीटर लम्बाई की नहर निर्माण के लिये 600 करोड़ रूपये की स्वीकृति और नहर निर्माण में तेजी लाने के लिये प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का क्षेत्र की जनता और किसानों की ओर से आभार माना। सांसद श्री सिंह ने बताया कि बाणसागर योजना से सतना जिले के 40 हजार हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई हो रही है। बरगी के नर्मदा जल से सतना जिले के एक लाख 59 हजार 655 हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई होगी, जिससे 855 गाँवों के किसान लाभान्वित होंगे।

Related Articles

Back to top button