राजस्थान

नरेंद्र मोदी का वादा दिलाया याद, किसानों पर भड़क गए BJP के सांसद; वीडियो वायरल …

जयपुर। राजस्थान के अलवर से भाजपा सांसद महंत बालकनाथ किसानों से उलझ गए। मामला पूर्वी राष्ट्रीय नहर परियोजना को राष्ट्रीय परियोजना घोषित कराने से जुड़ा है। दरअसल किसान ईआरसीपी को राष्ट्रीय परियोजना घोषित कराने के लिए अलवर में किसान सांसद को ज्ञापन देने आए थे। सांसद बालकनाथ ने किसानों से कहा- अशोक गहलोत से पानी लो। जवाब में किसानों ने सांसद को पीएम नरेंद्र मोदी का वादा याद दिलाया। इस सांसद भड़क गए। सोशल मीडिया पर तेजी से घटना का वीडियो वायरल हो रहा है। किसान संगठनों ने अलवर सांसद के व्यवहार की कठोर शब्दों में निंदा की है।

राजस्थान के बड़े किसान नेता हिम्मत सिंह गुर्जर ने कहा कि सांसद का किसानों के प्रति व्यवहार अशोभनीय है। किसानों ने सांसद को सिर्फ पीएम मोदी को याद दिलाया। इसमें ही भड़क गए। सांसद जनता के प्रतिनिधि है। उन्हें किसानों की मांगों को सुनना चाहिए था। हिम्मत सिंह ने कहा कि पीएम मोदी ने खुद जयपुर और अजमेर की जनसभा में ईआरसीपी को राष्ट्रीय प्रोजेक्ट घोषित करने का वादा किया था। लेकिन आज भाजपा अपने वादें से मुकर रही है। प्रोजेक्ट की डीपीआऱ और कार्ययोजना वसुंधरा राजे के शासनकाल में बनी थी। लेकिन आज  भाजपा इसमें संशोधन की बात कर रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार किसान विरोधी है। किसानों की समस्याओं का समाधान नहीं करना चाहती है।

उल्लेखनीय है कि पूर्वी राष्ट्रीय नहर परियोजना को लेकर सीएम अशोक गहलोत और केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत एक-दूसरे पर निशाना साध चुके हैं। सीएम गहलोत केंद्रीय मंत्री शेखावत को निकम्मा तक बता चुके हैं। निकम्मा शब्द को परिभाषित करते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि ऐसा मंत्री जो कोई काम नहीं करता हो। सीएम गहलोत ने कहा था कि केंद्रीय जलशक्ति मंत्री राजस्थान का है। राजस्थान ने भाजपा को 25 में से 24 सांसद दिए। लेकिन आज तक भाजपा सांसदों ने पीएम मोदी के सामने राजस्थान के हितों से जुड़े मुद्दे नहीं उठाए।

Related Articles

Back to top button