Breaking News

सांसद अरुण साव ने राज्यपाल अनुसुइया उईको को मोदी सरकार द्वारा आबंटित चावल का समुचित वितरण सुनिश्चित कराने लिखा पत्र …

बिलासपुर। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत् केन्द्र सरकार द्वारा आबंटित किये गये चावल का समुचित वितरण सुनिश्चित कराने हेतु सांसद अरूण साव ने राज्यपाल को पत्र लिखा।

सांसद अरूण साव ने राज्य के राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उइके को पत्र लिखकर प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत् केन्द्र सरकार से प्राप्त चॉवल का समुचित वितरण सुनिश्चित कराने की मांग की है। साव ने पत्र में लिखा है कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना अंतर्गत केन्द्र सरकार ने राज्य सरकार को 1,00,385 मैट्रिक टन चावल का आबंटन जारी किया है।

उक्त चावल का वितरण छत्तीसगढ़ राज्य के लगभग 2 करोड़ लोगों को 5-5 किलों प्रति सदस्य प्रति माह के दर से दो माह का निःशुल्क दिया जाना है। उक्त योजना का लाभ राज्य के अंत्योदय राशन कार्डधारी 7.19 लाख परिवार (सदस्य संख्या 19.50 लाख) एवं प्राथमिकता समूह के राशन कार्डधारी परिवार 44.01 लाख (सदस्य संख्या 180.37 लाख) कुल 1,99,87,000 को 10-10 किलो चॉवल प्राप्त करने की पात्रता है। राज्य के विभिन्न स्थानों से उक्त योजना का समुचित लाभ नही मिलने की शिकायतें प्राप्त हो रही है।

साव ने उपरोक्त विषय पर राज्यपाल का ध्यान आकर्षित कराते हुए मांग की है कि गरीबों को उनके हक का एक-एक दाना चावल मिले यह सुनिश्चित कराने हेतु राज्य सरकार को निर्देशित करें ताकि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना जैसी महत्वकांक्षी योजना का उद्देश्य पूरा हो सके।

 

error: Content is protected !!