छत्तीसगढ़रायपुर

मंत्री मोहम्मद अकबर ने क्षत्रिय समाज भवन निर्माण के लिए दिए 10 लाख रूपए, राजपूत समाज की महिलाओं ने अकबर को पुष्प गुच्छ किया भेंट …

रायपुर। वन, परिवहन, आवास एवं पर्यावरण मंत्री मोहम्मद अकबर आज अपने कबीरधाम प्रवास के दौरान ग्राम नेवारी में क्षत्रिय समाज के द्वारा आयोजित सामाजिक सम्मेलन कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान समाज के वरिष्ठों, महिलाओं एवं बच्चों ने मंत्री अकबर का बाजे-गाजे और पुष्प वर्षा के साथ भव्य स्वागत और अभिनंदन किया।

मंत्री मोहम्मद अकबर को इस दौरान राजपूत क्षत्रिय समाज की महिलाओं ने पुष्प गुच्छ भेंट किया। समाज के वरिष्ठजनों द्वारा मंत्री मोहम्मद अकबर को पगड़ी पहनाकर तथा तलावर भेंट किया गया। मोहम्मद अकबर ने राजपूत क्षत्रिय समाज के मांगने पर 10 लाख रूपए देने की घोषणा की। मंत्री मोहम्मद अकबर ने राजपूत क्षत्रिय समाज द्वारा सम्मान के लिए आभार व्यक्त किया। मंत्री मोहम्मद अकबर ने समाज के वरिष्ठों से भेंट-मुलाकात कर उनका हाल-चाल भी जाना।

मंत्री अकबर ने क्षत्रिय समाज को संबोधित करते हुए कहा कि राजपूत क्षत्रिय समाज स्वाभिमानी, वीर और शौर्य से परिपूर्ण समाज है। क्षत्रिय समाज का इतिहास गौरवशाली और अनुकरणीय रहा है। इतिहास में राजपूत क्षत्रिय समाज की अनेक वीरगाथा दर्ज है। क्षत्रियों के साथ क्षत्राणियों की अनगिनत बलिदान गाथाएं सुनने को मिलती है।

महाराणा प्रताप राजपूत क्षत्रिय समाज के गौरव हैं। वे अदम्य साहस, शौर्य, वीरता और पराक्रम के प्रतीत है। उन्होंने महाराणा प्रताप को साहस और वीरता की प्रतिमूर्ति बताया। उन्होंने कहा कि महाराणा प्रताप का पूरा जीवन प्रेरणादायी है।   

Related Articles

Back to top button