छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़-भिलाई में सूने मकानों का ताला तोड़कर लाखों की चोरी

भिलाई.

भिलाई नगर थाना क्षेत्र के रुआंबाधा स्थित एनएसपीसीएल कॉलोनी की सुरक्षा व्यवस्था की पोल खुल गई है। जहां अज्ञात चोरों ने सेंधमारी कर डाली। चोरों ने कोलॉनी के दो सूने मकानों में ताला तोड़कर घुसे। एक मकान से 350 ग्राम सोना, 2 किलो चांदी, डायमंड की अंगुठी समेत 25 हजार नकद चोरी कर ले गए। गेट पर तैनात सुरक्षा कर्मियों को चकमा देकर चोरों ने 24 लाख रुपए की चोरी को घटना को अंजाम देकर फरार हो गए।

वहीं, दूसरे मकान में कितने की चोरी हुई है। इसका खुलासा मकान मालिक के आने पर होगा। चोरों की करतूत सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। भिलाई नगर थाना प्रभारी राजकुमार लहरे ने बताया कि एनएसपीसीएल कॉलोनी ब्लाक-C/5 क्वाटर-8 निवासी एटीपीसी सेल पावर कंपनी लिमिटेड के सिनियर मैनेजर मयुरेश मोनल (37 वर्ष) ने चोरी शिकायत दर्ज कराई है। कॉलोनी में अपने परिवार के साथ रहते हैं। 14 जून को अपने परिवार के साथ हैदराबाद घुमने गए थे। 17 जून को पड़ोसी निशांत जैन ने फोन पर उन्हें जानकारी दी। घर का दरवाजा खुला है। प्रार्थी मयुरेश को जैसे चोरी की वारदात की सूचना मिली। तत्काल फ्लाइट से परिवार के साथ रायपुर पहुंचे। शाम को जब अपने घर पहुंचे तो घर की दशा देख होश उड़ गए। अलमारी में रखा पुरा सामान कपड़े सब बिखरे पड़े थे। घर में रखे सभी अलमारी के दरवाजे खुले पड़े थे। अलमारी में रखे सोने-चांदी के जेवर और नकदी 25 हजार रुपए नहीं था। प्रार्थी के द्वारा पुलिस के सामने आलमारियों को चेक किया। सोने की अंगूठी, कान बाली, चूड़ी, चेन, लॉकेट, नेकलेस, मंगकसूत्र, ब्रेसलेट, सिक्के, नथ, मांग टिका वजन 350 ग्राम, चांदी के जेवर में पायल, नेकलेस, सिक्के, नोट, बिछिया,कमर बंध, मोती लोकेट के साथ, चम्मच, कटोरी, ग्लास, दिया, मछली, हाथी, बासुरी, लोटा वजन 2 हजार ग्राम, डायमण्ड की अंगूठी, टॉप्स और 25 हजार रुपये नकद समेत कुल 24 लाख की चोरी हो गया है।

प्रार्थी ने पुलिस को बताया कि उनके घर से अज्ञात चोरों ने लगभग 24 लाख की चोरी कर फरार हो गए। पुलिस ने घटना के बाद कॉलोनी में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो चोरी की करतूत सीसीटीवी में नजर आई। फुटेज के आधार पर क्राइम ब्रांच और भिलाई नगर पुलिस चोरों की तलाश में जुट गई है।

Back to top button