मध्य प्रदेश

अंतरराष्ट्रीय स्तर के प्रतिष्ठित शूटर्स भोपाल में दिखाएंगे अपना हुनर, अगले वर्ष 20 से 31 मार्च तक भोपाल में होगी आईएसएसएफ वर्ल्ड कप शूटिंग चेम्पियनशिप …

भोपाल। खेल एवं युवा कल्याण मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने बताया कि पहली बार आईएसएसएफ वर्ल्ड कप शूटिंग (रायफल/पिस्टल) चेम्पियनशिप की मेजबानी मध्यप्रदेश करेगा। अगले वर्ष 20 से 31 मार्च के मध्य अंतरराष्ट्रीय स्तर के प्रतिष्ठित शूटर्स भोपाल के बिसनखेड़ी स्थित ‘राज्य शूटिंग अकादमी ऑफ एक्सीलेंस’ में अपना हुनर दिखाएंगे।

खेल मंत्री श्रीमती सिंधिया ने कहा कि मध्यप्रदेश ने खेलों के क्षेत्र में अपनी एक विशिष्ट पहचान बनाई है। शूटिंग अकादमी की स्थापना से लेकर अब तक हमनें इस विधा में न सिर्फ वर्ल्ड क्लास अधो-संरचना का विकास किया है बल्कि प्रदर्शन की दृष्टि से भी हम अव्वल रहे हैं। उन्होंने कहा कि शूटिंग अकादमी में पहले भी कईं राष्ट्रीय प्रतियोगिताएँ और प्रशिक्षण कैम्प आयोजित किये गये हैं। यह पहली बार है कि हम वर्ल्ड कप शूटिंग चेम्पियनशिप जैसा प्रतिष्ठित आयोजन करेंगे।

मंत्री श्रीमती सिंधिया ने कहा कि मुझे इस बात की प्रसन्नता और गर्व है कि ‘नेशनल रायफल एसोसिएशन ऑफ इंडिया’ (एनआरआईए) ने हम पर पूर्ण विश्वास कर यह मौका दिया है। खेल मंत्री ने कहा कि खेल और खिलाड़ियों के प्रति मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के लगाव से सभी वाकिफ हैं। उनके नेतृत्व में प्रदेश खेलों में भी अग्रणी बन गया है। शूटिंग वर्ल्ड कप का आयोजन कर मध्यप्रदेश एक नया गौरवशाली इतिहास रचेगा।

मंत्री श्रीमती सिंधिया ने बताया कि मध्यप्रदेश राज्य शूटिंग अकादमी ऑफ एक्सीलेंस सभी स्तर से अंतरराष्ट्रीय मानकों को पूरा करती है। अकादमी अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस है और यहाँ पर अंतरराष्ट्रीय स्तर की शूटिंग रेन्ज निर्मित है। उन्होंने कहा कि शूटिंग विधा में नित नई टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया जा रहा है और मध्यप्रदेश अकादमी में उच्च कोटी के अधो-संरचना निर्माण के साथ खिलाड़ियों को हर प्रकार की सुविधा उपलब्ध करवाई गई है। यही कारण है कि अकादमी में देश के प्रतिष्ठित शूटर्स लगातार भोपाल शूटिंग रेन्ज में प्रशिक्षण के लिये आते हैं।

Related Articles

Back to top button