नई दिल्ली

ज्योतिरादित्य के साथ अन्याय; एकनाथ शिंदे के CM बनने पर दिग्विजय ने ली चुटकी …

भोपाल। महाराष्ट्र में 39 विधायकों के साथ बगावत करने वाले एकनाथ शिंदे मुख्यमंत्री बन गए हैं तो 106 विधायकों के बावजूद भाजपा नेता और पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस को उपमुख्यमंत्री बनाया गया है। कांग्रेस नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने अब कांग्रेस से बगावत कर भाजपा की सरकार बनवाने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया को लेकर चुटकी ली है। उन्होंने कहा है कि सिंधिया को भी मुख्यमंत्री बनाना चाहिए था और शिवराज सिंह चौहान को उपमुख्यमंत्री।

दिग्विजय सिंह ने सोमवार को कहा कि यह भाजपा का अन्याय और दोहरा मापदंड है। उन्होंने कहा, ”भाजपा बड़ा अन्याय करती है। एकनाथ शिंदे जी को बगावत करने पर मुख्यमंत्री पद दे कर देवेंद्र फडनवीस को उपमुख्यमंत्री बना दिया। मध्यप्रदेश में भी सिंधिया जी को मुख्यमंत्री बना कर शिवराज चौहान को उपमुख्यमंत्री बना सकते थे। लेकिन नहीं किया। सरासर दोहरा मापदंड है।”

दिग्विजय सिंह ने अपने ट्वीट के साथ सिंधिया को लेकर एक न्यूज वीडियो को भी शेयर किया जिसमें केंद्रीय मंत्री इस मुद्दे पर मीडिया कर्मियों को जवाब दे रहे हैं।

एक दिन पहले ही केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ने ग्वालियर में पत्रकारों से बातचीत में शिंदे और फडणवीस को शुभकामनाएं देते हुए उम्मीद जताई कि यह सरकार अच्छा काम करेगी। इस दौरान जब उनसे पूछा गया कि क्या उन्हें भी मुख्यमंत्री बनाए जाने की उम्मीद है तो उन्होंने खुद को जनता का सेवक बताते हुए कहा कि ना तो उन्होंने ना ही उनके परिवार से किसी व्यक्ति ने कभी किसी पद की लालसा की है।

 

Related Articles

Back to top button