नई दिल्ली

एनबीसीसी के पूर्व अधिकारी डीके मित्तल के घर इनकम टैक्स का छापा, करोड़ों का मिला कैश; नोट गिनने के लिए मंगानी पड़ीं 2 मशीनें …

नोएडा़। नोएडा में NBCC के पूर्व सीजीएम के घर आयकर विभाग की छापेमारी हुई है। इसमें भारी मात्रा में कैश, ज्वेलरी और अन्य दस्तावेज मिलने की सूचना है। कैश इतना है कि नोट गिनने वाली 2 मशीनें मंगाई गई हैं। यह कार्रवाई नोएडा के सेक्टर 19 स्थित उनके घर पर चल रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अब तक करीब 2 करोड़ रुपए बरामद हुए हैं। डीके मित्‍तल के घर से भारी मात्रा में ज्‍वेलरी बरामद होने की भी खबर है। बताया जा रहा कि पूर्व सीजीएम अपने घर से बरामद रकम और ज्‍वेलरी का ब्‍योरा फिलहाल इनकम टैक्‍स अधिकारियों को नहीं सके हैं। सूत्रों के मुताबिक रुपयों की गिनती जारी है। इसके लिए नोट गिनने वाली दो मशीनें मंगाई गई हैं।

सर्च के दौरान इनकम टैक्‍स टीम को पूर्व एनबीसीसी सीजीएम के यहां से कई दस्‍तावेज भी मिले हैं जिनके बारे में पूछताछ की जा रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एनबीसीसी के पूर्व सीजीएम डीके मित्‍तल के खिलाफ भ्रष्‍टाचार के एक मामले की जांच सीबीआई कर रही है। इस बीच कैश मिलने की सूचना पर इनकम टैक्‍स विभाग की टीम नोएडा के सेक्‍टर-19 स्थित डीके मित्‍तल के घर पहुंची। वहां भारी मात्रा में कैश की बरामदगी के बाद नोटों की गिनती की जा रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दो मशीनों से नोटों की गिनती जारी है लेकिन अभी तक पूरी रकम की गिनती नहीं हो सकी है। एनबीसीसी के पूर्व सीजीएम के घर से सम्‍पत्ति के कई दस्‍तावेज भी मिले हैं जिनके बारे में पूछताछ की जा रही है।

Related Articles

Back to top button