नई दिल्ली

रेड और लॉकर की जांच के बाद सीबीआई से मुझे क्लीन चिट मिली, सिसोदिया

नई दिल्ली । दिल्ली विधानसभा में पिछले दो चुनावों में भाजपा को धोबी पछाड़ पटखनी देने वाली आम आदमी पार्टी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रहीं है। आबकारी नीति मामले में घिरे दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मंगलवार को एक बार फिर केंद्र की भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला। सिसोदिया ने कहा कि बार-बार कहा जा रहा है कि प्रश्नों के जवाब दीजिए। आज में कुछ प्रश्न का जवाब देने जा रहा हूं। उन्होंने कहा में जे.पी. नड्डा जी को बधाई देना चाहता हूं कि वो गुंडागर्दी में आगे थे, ऑपरेशन लोटस में आगे थे। उन्होंने आरोप लगाया कि आज इनकी पार्टी के लोग बच्चा चुराने लगे हैं। बच्चा चोर पार्टी के लोग अब औरों पर उंगली उठाने लगे हैं। रेलवे स्टेशन पर सोए हुए यात्रियों के बच्चे चुरा रहे हैं।

सिसोदिया ने कहा कि मैं जिम्मेदारी के साथ कहना चाहता हूं कि हमने भाजपा के सभी सवालों के जवाब दिए हैं। अब इनके पास सवाल नहीं हैं। अब हम झूठ का जवाब नहीं सकते हैं। हम झूठ का जवाब नहीं दे सकते, क्योंकि रोज आबकारी घोटाले का पैसा बदल जाता है। भाजपा के सभी सवाल मनगढंत हैं। जो सवाल पूछे गए मैंने सीबीआई को सबके जवाब दिए। 14 घंटे सीबीआई मेरे घर पर रही, जो कहा वो दिखाया और बताया। अगर नड्डा जी मेरे जवाब से संतुष्ट नहीं है तो सीबीआई से पूछ लें।

उन्होंने कहा कि अभी बैंक लॉकर दिखाया है, उसमें कुल 70-80 हजार रुपये का सामान मिला। मुझे क्लीन चिट मिली है। एजेंसी को कहीं एक पैसे की हेराफेरी नहींं मिली। सभी का मेमो है मेरे पास। ये मेरे लिए सीबीआई की क्लीन चिट है। वो भी कहते हैं कि जेल में डालना पड़ेगा, बहुत दबाव है। मैंने कहा कि देश के लिए 4 महीने जेल में रहना पड़ा तो कोई बात नहीं।

वहीं, सिसोदिया ने कहा कि मीडिया के साथियों से कहना है कि सच का साथ दीजिए। उनसे खबर प्लांट कराई जा रही हैं। इन्होंने सारी जांच करा ली। पहले शराब-शराब चिल्लाया, वहां कुछ नहीं मिला तो स्कूल-स्कूल चिल्ला रहे हैं। ये कह रहे हैं 4000 कमरे बनवाने थे तो 8000 क्यों बनवाए? मैं कहता हूं कि मैंने 20 हजार बनवाए हैं मुझे फक्र है। अब कह रहे है कि बच्चे घट रहे हैं फिर बजट क्यों बढ़वाया? उन्होंने कहा कि 2015 में 14.50 लाख बच्चे थे अब 18 लाख बच्चे हैं। ये झूठ का जवाब मांग रहे हैं। मैंने सब बता दिया है। हमने सब सवालों का जवाब दिया, अब आप जवाब देना होगा।

दूध-दही पर GST क्यों लगाया, दोस्तों का कर्ज माफ क्यों हुआ। इसका जवाब दो। लोगों के टैक्स के पैसे कर्जमाफी पर क्यों खर्च किए। ‘ऑपरेशन लोटस’ किया, पूरे देश में आप ने विधायक खरीदे। इसके लिए 6300 करोड़ खर्च किए ये कहां से आए। इसकी सीबीआई और ईडी से जांच कराओ और जवाब दो। पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाकर जो जनता को लूट रहे हैं, उससे जो MLA खरीद रहे हैं उसका जवाब दो।

आखिर दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना जिन्होंने खादी में रहते हुए नोटबंदी के दौरान पुराने नोट दौरान बदले उसकी जांच कब होगी। 1400 करोड़ रुपये के घटाले में LG का नाम उछल रहा है, उसकी जांच कब होगी। ये तो मनी लॉड्रिंग है।

Related Articles

Back to top button