नई दिल्ली

पृथ्वीराज की असफलता के लिए फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार हैं जिम्मेदार …

मुंबई। अक्षय कुमार, सोनू सूद, मानुषी छिल्लर और संजय दत्त स्टारर फिल्म सम्राट पृथ्वीराज बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई। बॉक्स ऑफिस पर सम्राट पृथ्वीराज को देखने कोई नहीं पहुंचा, ऐसा कहा जा रहा है। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से पिट गई और दर्शकों ने सिरे से सम्राट पृथ्वीराज को नकार दिया। फिल्म सम्राट पृथ्वीराज अपना बजट तक नहीं निकाल पाई, इस बीच ऐसी खबरें सामने आई हैं कि फिल्म के मेकर्स ने पृथ्वीराज की असफलता के लिए अक्षय कुमार को जिम्मेदार बताया है।

आदित्य चोपड़ा की जयेशभाई जोरदार के बाद सम्राट पृथ्वीराज लगातार दूसरी फ्लॉप फिल्म है। फिल्म के कई शोज ऑडियंस के न होने की वजह से कैंसिल कर दिए गए थे। रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म के मेकर्स ने अक्षय कुमार को सम्राट पृथ्वीराज के फ्लपॉप होने का जिम्मेदार बताया है। कहा गया,’फिल्म के लिए खूब समर्पित होने की जरूरत थी। उन्होंने तो असली मूछें तक नहीं उगाईं, क्योंकि वो साथ ही साथ दूसरे प्रोजेक्ट्स कर रहे थे। जब आप कुछ ऐसा ऐतिहासिक कर रहे हैं, तब तो आप कम से एक ही प्रोजेक्ट पर फोकस कर सकते हैं, ताकि बेस्ट दिया जा सके।’ रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म के आर्किटेक्ट्स ने भी अक्षय कुमार को फिल्म की असफलता के लिए जिम्मेदार बता रहे हैं।

सम्राट पृथ्वीराज ने पहले दिन 10.70 करोड़ रुपये के साथ ओपनिंग की थी, जबकि फिल्म से ज्यादा की उम्मीद की जा रही थी। वहीं दूसरे दिन फिल्म ने 12.60 करोड़  और तीसरे दिन 16.10 करोड़ का कलेक्शन किया। इसके बाद फिल्म ने चौथे दिन 5 करोड़ रुपये, पांचवे दिन 4.25 करोड़ रुपये, छठवें दिन 3.60 करोड़ रुपये, सातवें दिन 2.80 करोड़ रुपये, आठवें दिन 1.50 करोड़ रुपये, नौवें दिन 2.50 करोड़ रुपये और दसवें दिन 3.25 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया। फिल्म ने कुल 67 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है।

याद दिला दें कि इससे पहले सम्राट पृथ्वीराज को लेकर मानुषी छिल्लर ने भी अपनी बात रखी थी। मानुषी का मानना है कि एक एक्टर के तौर पर उन्होंने अपनी यात्रा की शुरुआत की है। उनका कहना है कि यह उनके हाथ में नहीं है कि फिल्म चलेगी या नहीं। ‘डीएनए’ के साथ बातचीत में उन्होंने कहा, ‘फिल्म एक टीम वर्क है। केवल एक्टर और डायरेक्टर नहीं बहुत से लोग इसका हिस्सा होते हैं। फिल्म के चलने और नहीं चलने की कई वजहें होती हैं। सोनू सूद ने मुझसे कहा था “किसी एक प्रोजेक्ट से अटैच मत रहो। अपना बेस्ट दो और भाग्य पर छोड़ दो।“ आज एक एक्टर के तौर पर मैं यही मानती हूं।’

क्या ‘विक्रम’ और ‘मेजर’ की वजह से सम्राट पृथ्वीराज की परफॉर्मेंस पर फर्क पड़ा है? इस सवाल पर मानुषी ने कहा, ‘ईमानदारी से कहूं तो मुझे अभी दो अन्य फिल्में देखनी हैं। मैंने केवल समीक्षाएं ऑनलाइन पढ़ी हैं या जो कुछ  कहा गया है … मुझे नहीं लगता कि इसका कोई बड़ा प्रभाव पड़ा है। आपको मुझे यहां एक न्यूकमर होने और फिल्मों के बिजनेस को न समझने के संदेह का लाभ देना होगा। मैं अभी भी समझने की कोशिश कर रही हूं कि फिल्म रिलीज के बाद क्या होता है। जहां तक बात क्लैश होने की है तो मुझे नहीं लगता, कुछ अच्छी फिल्में बीते महीनों में रिलीज हुई हैं जिन्होंने अच्छा किया है। तो मुझे ऐसा नहीं लगता।’

Related Articles

Back to top button