मध्य प्रदेश

चिंता न करें, संकट से उबारकर ले जाऊँगा, बाढ़ पीड़ितों की हर सम्भव की जाएगी मदद : चौहान

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विदिशा के बाढ़ प्रभावित जतरापुरा की करीब 250 घरों की बस्ती में पहुँच कर बाढ़ प्रभावित परिवारों को ढांढस बंधाया। मुख्यमंत्री पहले नाव से और फिर घुटने तक पानी में पैदल चलकर बस्ती में पहुँचे।

जतरापुरा से लगी हुई राजीव गांधी आवास योजना की यह बस्ती बेतवा के बेक वाटर और एक स्थानीय नाले के कारण जलमग्न हो गई थी। मुख्यमंत्री चौहान को अपने बीच पाकर बस्ती के महिला, पुरूष और बच्चों में नई चेतना जाग्रत हुई। उन्होंने मुख्यमंत्री से अपने मन की बात कही। मुख्यमंत्री चौहान ने सभी को आश्वस्त किया कि चिंता की बात नहीं है, जल्दी ही सभी को हर संभव मदद दी जाएगी।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि जिंदगी बचाना हमारी पहली प्राथमिकता थी और अब जैसे-जैसे पानी कम हो रहा है, सभी मूलभूत सुविधाओं को शीघ्र दुरूस्त किया जाएगा। “बच्चों का मामा कौन है मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान हैं” के नारे लगा रहे बच्चों को मुख्यमंत्री ने दुलार किया। उन्होंने पीड़ित परिवारों को भोजन और अन्य सामग्री के पैकेट भी उपलब्ध कराए।

इस दौरान बासौदा विधायक  लीना जैन, कलेक्टर उमाशंकर भार्गव, पुलिस अधीक्षक सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी, एनडीआरएफ टीम तथा नागरिक मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button