Breaking News

छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस का कहर, प्रदेश में स्कूल-कॉलेज किए गए बंद …

रायपुर (गुणनिधि मिश्रा) । कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है। पिछले कई दिनों के कोरोना के रिकॉर्ड टूट रहे हैं। छत्तीसगढ़ में भी संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी हुई है। इसकी वजह से छत्तीसगढ़ सरकार ने बड़ा कदम उठाते हुए स्कूल, कॉलेजों आदि को बंद कर दिया है।

प्रदेश के मंत्री रवींद्र चौबे ने बताया कि राज्य में स्कूल, कॉलेज और आंगनवाड़ी को तुरंत प्रभाव से बंद किया जाता है। बता दें कि छत्तीसगढ़ में पिछले बीते दिन 1273 नए लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। राज्य में इस वायरस से संक्रमित हुए लोगों की संख्या 3,23,153 हो गई है।

राज्य में शनिवार को 30 लोगों को संक्रमण मुक्त होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी गई है, वहीं 257 लोगों ने घरों में पृथक-वास (होम आइसोलेशन) में रहने की अवधि को पूरा कर लिया है। राज्य में कोरोना वायरस संक्रमित 10 मरीजों की मौत हुई है। छत्तीसगढ़ में पिछले दो माह के दौरान यह पहली बार है जब एक ही दिन में बड़ी संख्या में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले आए हैं।

राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि आज संक्रमण के 1273 मामले आए हैं। इनमें रायपुर जिले से 426, दुर्ग से 391, राजनांदगांव से 71, बालोद से 14, बेमेतरा से 29, कबीरधाम से छह, धमतरी से 19, बलौदाबाजार से 20, महासमुंद से 25, गरियाबंद से चार, बिलासपुर से 50, रायगढ़ से 23, कोरबा से 16, जांजगीर—चांपा से 11, मुंगेली से 12, गौरेला पेंड्रा मरवाही से छह, सरगुजा से 49, कोरिया से 26, सूरजपुर से 17, बलरामपुर से दो, जशपुर से 25, बस्तर से 13, कोंडागांव से एक, दंतेवाड़ा से चार और कांकेर से 13 मामले हैं।

Check Also

कलेक्टर ने लाकडाउन में का लिया जायजा : ग्रामीण क्षेत्रों के साथ ही शहरी क्षेत्र का भी किया निरीक्षण …

बिलासपुर। कोरोना महामारी के संक्रमण को देखते हुए जिले में लाकडाउन प्रभावशील है। लाकडाउन के …

error: Content is protected !!
Secured By miniOrange