मध्य प्रदेश

कमिश्नर शहडोल संभाग बीएस जामोद ने सोहागपुर विकासखंड के माध्यमिक शाला पचगांव का निरीक्षण किया

शहडोल
कमिश्नर शहडोल संभाग बीएस जामोद ने आज शहडोल जिले के सोहागपुर विकासखंड के माध्यमिक शाला पचगांव का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कमिश्नर ने स्कूल में पदस्थ अमले के संबंध में प्रधानाध्यापक से जानकारी ली। प्रधानाध्यापक ने बताया कि शासकीय माध्यमिक शाला पचगांव में 9 शिक्षक एवं एक भृत्य पदस्थ हैं। जिनमें से 3 शिक्षक मनमाने तौर पर बगैर सूचना दिए अनुपस्थित हैं। कमिश्नर ने शिक्षकों के मनमाने तौर पर अनुपस्थिति पर कड़ी नाराजगी व्यक्त की तथा निर्देश दिए की स्कूल से मनमाने तौर पर अनुपस्थित शिक्षक सरिता द्विवेदी, कामना श्रीवास्तव, सुग्रीव मिश्रा को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के निर्देश मौके पर उपस्थित सहायक आयुक्त जनजाति कार्य विभाग आनंदराय सिन्हा को दिए।

इस दौरान कमिश्नर ने कक्षा छठवीं एवं सातवीं के छात्रों से किताब पढ़ाई। कक्षा छठवीं एवं सातवीं के विद्यार्थी सही ढंग से किताब भी नहीं पढ़ पाए जिस पर कमिश्नर ने कड़ी नाराजगी व्यक्त की। शासकीय माध्यमिक शाला पचगांव के बच्चों की पढ़ाई का स्तर काफी कम होने एवं शिक्षकों पर कड़ी निगरानी नहीं रखने पर प्रधानाध्यापक की जवाबदेही तय करते हुए प्रधानाध्यापक शासकीय माध्यमिक शाला पचगांव बैजनाथ प्रजापति को भी निलंबित करने के निर्देश सहायक आयुक्त जनजाति कार्य विभाग श्री आनंद राय सिन्हा को दिए।

कमिश्नर ने छात्रों से चर्चा भी की
चर्चा के दौरान कमिश्नर ने छात्रों से देश का नाम, देश की राजधानी, देश के प्रधानमंत्री, प्रदेश के मुख्यमंत्री के बारे में भी पूछा जिस पर काफी कम बच्चों ने ही सही दिए‌। इस दौरान कमिश्नर ने उपस्थित छात्रों से कल प्रवेश उत्सव के समय अभिभावकों की उपस्थिति की भी जानकारी ली। जिस पर छात्रों ने बताया कि स्कूल में किसी भी छात्र-छात्राओं के अभिभावक नहीं आए थे। जिस पर कमिश्नर ने शिक्षकों से वस्तुस्थिति की जानकारी ली तथा अभिभावकों को प्रवेश उत्सव के दिन नहीं आमंत्रित करने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त की।

Back to top button