Breaking News

कलेक्टर सारांश मित्तर ने ली समय सीमा की बैठक …

बिलासपुर। कलेक्टर डॉ. सारांश मित्तर ने आज समय-सीमा की बैठक में अधिकारियों को निर्देश दिए कि गोधन न्याय योजना के तहत् किसी भी प्रकार का भुगतान लंबित न रहें। उन्होंने स्व-सहायता समूहों को समय पर सभी भुगतान सुनिश्चित करवाने कहा। कलेक्टर ने कहा कि स्व-सहायता समूह की महिलाओं को उनके उत्पाद की बिक्री के लिए हर संभव सुविधा दी जाए।

मंथन सभाकक्ष में आयोजित बैठक में कलेक्टर ने कहा कि गोधन न्याय योजना के क्रियान्वयन में किसी भी प्रकार की कोताही बरर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने अधिकारियों केा निर्देश दिए कि गोधन न्याय योजना की प्रगति की नियमित मॉनिटरिंग करें। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को कम लागत मूल्य से वर्मी टैंक बनवाने कहा। वर्मी कम्पोस्ट खाद की पैकेजिंग भी सुचारू रूप से करने कहा। प्रधानमंत्री कृषि सम्मान योजना के तहत की जाने वाली प्रवष्टियों का कार्य जल्द पूरा करने कहा। वन अधिकार पत्र धारी किसानों की प्रवष्टि प्राथमिकता के साथ करने कहा। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से कोविड वैक्सीनेशन की जानकारी ली। जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को वैक्सीनेशन पर विशेष ध्यान देने कहा।

कलेक्टर ने प्रस्तावित इंग्लिश मीडियम स्कूलों की प्रगति की जानकारी ली। इसके अलावा उन्होंने नरवा, गौठान निर्माण की प्रगति, मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणाओं पर की गई कार्यवाही, मुख्यमंत्री की स्लम स्वास्थ्य योजना के तहत मोबाईल मेडिकल यूनिट, लोक सेवा गांरटी एवं टीएल के लंबित आवेदनों की भी समीक्षा की।

बैठक में अतिरिक्त कलेक्टर श्री बी.एस.उइके, अपर कलेक्टर सुश्री नुपूर राशि पन्ना, वनमण्डलाधिकारी श्री कुमार निशांत, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री हेरीश एस, सभी एसडीएम, तहसीलदार एवं अन्य विभागीय अधिकारी मौजूद थे।

Check Also

बंगाल हिंसा के विरोध में भाजपा के रौशन सिंह ने दिया धरना …

बिलासपुर । प्रदेश भाजपा नेतृत्व के आह्वान पर पश्चिम बंगाल हिंसा के विरोध में सोशल …

error: Content is protected !!
Secured By miniOrange