Breaking News

कलेक्टर सारांश मित्तर ने कहा- मरीजों की घबराहट और चिंता दूर करें चिकित्सक …

बिलासपुर । कलेक्टर सारांश मित्तर ने होम आईसोलेशन के संबंध में आयोजित कार्यशाला में आज डाॅक्टरों को संबोधित करते हुए कहा कि आप सभी महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन कर रहे हंै। कलेक्टर ने कहा कि आपसे बात करने के पश्चात मरीजों की घबराहट एवं चिंता दूर होनी चाहिए। उन्होंने डाॅक्टरों को मरीजों के लगातार संपर्क में रहते हुए उनका मनोबल बढ़ाने कहा।

प्रार्थना भवन, जल संसाधन विभाग प्रांगण में स्वास्थ्य विभाग द्वारा आयोजित कार्यशाला में कलेक्टर ने डाॅक्टरों से होम आईसोलेशन में मरीजों को दिए जाने वाले उपचार के संबंध में विस्तृत चर्चा की। दवाई से लेकर उपचार तक की पूरी प्रकिया की जानकारी डाॅक्टरों से ली। उन्होंने दवाईयों की उपलब्धता की भी जानकारी ली। कलेक्टर ने होम आईसोलेशन वाले मरीजों को प्रोनिंग से संबंधित वीडियो भेजने कहा ताकि लोग इस प्रकिया को समझ सके।

कलेक्टर ने कहा कि दवाईयों को समझने में कई बार लोगों को दिक्कत हो सकती है। इसको ध्यान में रखते हुए दवाईयों की पूरी सूची बनाकर लोगों को दे ताकि उन्हें समझने में आसानी हो। ग्रामीण क्षेत्रों में आपकी जिम्मेदारी और बढ़ जाती है। कलेक्टर ने कोविड मरीजों के लिए स्टीम, पौष्टिक भोजन एवं पानी की महत्ता पर भी विस्तार से प्रकाश डाला। इसके अतिरिक्त कार्यशाला में सीएमएचओ प्रमोद महाजन, जिला अस्पताल के सिविल सर्जन अनिल गुप्ता, आशुतोष तिवारी, अखिलेश देवरस ने भी होम आईसोलेशन के संबंध में विस्तार से जानकारी दी।

कार्यशाला मंे जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी हैरीश एस, एडीएम सुश्री नुपूर राशि पन्ना, डिप्टी कलेक्टर श्रीमती अंशिका पांडे, होम आईसोलेशन के सहायक नोडल अधिकारी समीर तिवारी सहित जिले के होम आईसोलेशन में मरीजों का ईलाज एवं निगरानी करने वाले सभी चिकित्सक मौजूद थे।

Check Also

कलेक्टर ने लाकडाउन में का लिया जायजा : ग्रामीण क्षेत्रों के साथ ही शहरी क्षेत्र का भी किया निरीक्षण …

बिलासपुर। कोरोना महामारी के संक्रमण को देखते हुए जिले में लाकडाउन प्रभावशील है। लाकडाउन के …

error: Content is protected !!
Secured By miniOrange