नई दिल्ली

एक महीने में दूसरी बार PM नरेंद्र मोदी की मीटिंग में नहीं शामिल होंगे CM नीतीश कुमार, गठबंधन पर इसके क्या मायने …

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक महीने के अंदर दूसरी बार नरेंद्र मोदी के साथ होने वाली बैठक में शामिल नहीं होंगे। सोमवार, 8 अगस्त 2022, को पीएम मोदी की अध्यक्षता में नीति आयोग की दिल्ली में बैठक होने जा रही है और इस बैठक में सीएम नीतीश कुमार शामिल नहीं होंगे। कुछ दिन पहले ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कोरोना से उबरे हैं। नीतीश कुमार नीति आयोग की बैठक में डिप्टी सीएम को भेजना चाहते थे लेकिन उनको बताया गया कि इस बैठक में केवल मुख्यमंत्री ही शामिल हो सकते हैं।

हालांकि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार प्रत्येक सोमवार को होने वाले जनता दरबार में मौजूद रहने की संभावना है। गौरतलब है कि सीएम नीतीश के अस्वस्थ रहने के कारण जनता दरबार कार्यक्रम का आयोजन नहीं हो रहा था।  बता दें कि नीतीश कुमार नीति आयोग की रैंकिंग से नाराज रहते हैं,  नीति आयोग की रैंकिंग में बिहार को विकसित राज्यों में सबसे हमेशा नीचे रखा जाता है और इसे लेकर नीतीश कुमार ने अपनी नाराजगी भी जताई है।

मालूम हो कि पिछले महीने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तत्कालिन राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के लिए पीएम मोदी द्वारा आयोजित रात्रिभोज और राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के शपथ ग्रहण समारोह में भी शामिल नहीं हुए थे। इसके अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा बुलाई गई मुख्यमंत्रियों की बैठक में भी नीतीश कुमार शामिल नहीं हुए थे। नीतीश कुमार ने उस बैठक में राज्य के डिप्टी सीएम को भेजा था।

Related Articles

Back to top button