छत्तीसगढ़कोरबा

भेंट-मुलाकात के लिए कोरबा जिले के पाली तानाखार विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पिपरिया हेलीपैड पहुंचे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ….

रायपुर। पिपरिया हेलीपैड में मुख्यमंत्री बघेल के स्वागत के दौरान पाली तानाखार क्षेत्र के विधायक मोहित राम केरकेट्टा, जनपद सदस्य भोला गोस्वामी, नगर पालिका कटघोरा अध्यक्ष रतन मित्तल सहित ग्रामीण जन मौजूद रहे। प्रशासन की तरफ से मुख्यमंत्री का स्वागत पुलिस महानिरीक्षक बद्रीनारायण मीणा, कलेक्टर संजीव झा, पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह, जिला पंचायत सीईओ नूतन कंवर, डीएफओ कोरबा अरविंद पीएम और अन्य अधिकारियों ने किया।

मुख्यमंत्री बघेल का  पिपरिया में जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों-कर्मचारियों एवं जनता ने  हेलीपैड पर आत्मीय स्वागत किया। हेलीपैड पर ग्राम अमझर के ग्रामीणों ने डंडा नृत्य कर मुख्यमंत्री का स्वागत किया। पारंपरिक धुन और मांदर की थाप पर डंडा नृत्य ने मुख्यमंत्री का मन मोह लिया। उनके स्वागत में भारी संख्या में ग्रामीणजन हेलीपैड पर मौजूद रहे।

मुख्यमंत्री बघेल ने सभी का स्वागत स्वीकार करते हुए सभी का अभिवादन किया। गोंड जनजाति द्वारा खुशी के अवसर एवं गौरा गौरी त्योहार के अवसर पर डंडा नाच किया जाता है। आदिवासी संस्कृति की विशेष पहचान डंडा नाच जनजाति सदस्यों द्वारा फसल कटाई की खुशी और त्योहारों पर किए जाने वाला विशेष नृत्य है।

Related Articles

Back to top button