छत्तीसगढ़रायपुर

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ग्राम पोंड़ी के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया …

रायपुर। छत्तीसगढ़ के यशस्वी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रसूता वार्ड में शिशुवती माता फूलबसिया और संतोषी का हाल चाल जाना और उन्हें फलों की टोकरी, बच्चों का जन्म प्रमाण पत्र तथा जननी सुरक्षा योजना के तहत 1400 रुपये का चेक प्रदान किया।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में स्टाफ नर्स उनीता सिंह की 7 महीने की नन्हीं बच्ची गरिमा को दुलारते हुए गोद में उठा लिया। मम्मी की ड्यूटी पर साथ आई नन्ही गरिमा को प्यार करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा- ये भी डॉक्टर बनेगी !

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में ओपीडी, पंजीयन काउंटर, परिचायिका कक्ष ,प्रसूता कक्ष का निरीक्षण किया। उन्होंने स्वास्थ्य केंद्र में मलेरिया ज्वर के इलाज के लिए भर्ती ग्राम सकरिया निवासी श्रीमती सुमति देवी का हाल चाल पूछा।

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के स्टाफ ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को बताया कि इस स्वास्थ्य केंद्र की स्थापना 1967 में कई गयी थी। प्रतिमाह 50 से 60 डिलीवरी स्वास्थ्य केंद्र में होती है। स्टाफ ने मुख्यमंत्री को प्रतीक चिन्ह भेंट किया। मुख्यमंत्री ने प्राथमिक स्वास्थ्य के कर्मचारियों से कहा- अच्छे से लोगों की सेवा करें ।

Related Articles

Back to top button