राजस्थान

कन्हैयालाल की पत्नी के खाते में BJP नेता कपिल मिश्रा ने ट्रांसफर किए 1 करोड़ की भारी-भरकम रकम …

जयपुर। बीजेपी से 6 साल के लिए निलंबित पार्टी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के समर्थन में हुए एक पोस्ट की वजह से गला काटकर कत्ल किए गए कन्हैयालाल की पत्नी के खाते में बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने एक करोड़ रुपए ट्रांसफर कर दिए हैं। कपिल मिश्रा ने क्राउड फंडिंग के जरिए यह रुपए जुटाए हैं। कपिल ने बुधवार शाम ट्वीट पर एक स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए बताया कि उन्होंने कन्हैयालाल की पत्नी के खाते में रकम को ट्रांसफर कर दिया है। यह रकम दो बार में भेजी गई है। इससे पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कन्हैया के परिवार को 51 लाख रुपए का चेक सौंपा था।

कपिल मिश्रा ने ट्वीट किया, ”कन्हैयालाल जी की धर्मपत्नी के खाते में आपके दिए एक करोड़ रुपए पहुंच गए हैं।” ट्वीट के साथ दिए गए स्क्रीनशॉट के मुताबिक, 6 जुलाई को पहले 50,00,000 रुपए ट्रांसफर किए गए और फिर 49,98,889 रुपए भेजे गए। पिछले दिनों कपिल मिश्रा ने कन्हैया के घर जाकर परिजनों से मुलाकात भी की थी।

28 जून को राजस्थान के उदयपुर में कन्हैयालाल की हत्या के बाद कपिल मिश्रा ने उनके परिवार की मदद के लिए ऑनलाइन क्राउड फंडिंग की शुरुआत की थी। उन्होंने 30 दिन में एक करोड़ रुपए एकत्रित करने का लक्ष्य रखा था। लेकिन 24 घंटे में ही यह रकम आ जाने पर उन्होंने टारगेट को बढ़ाकर 1.25 करोड़ रुपए कर दिए और कहा कि कन्हैया को बचाने की कोशिश में घायल हुए ईश्वर सिंह के परिवार को भी 25 लाख रुपए दिए जाएंगे। कपिल मिश्रा की अपील पर कुल 1.7 करोड़ रुपए की राशि एकत्रित हुई।

कपिल मिश्रा ने महाराष्ट्र के अमरावती में नूपुर शर्मा के समर्थन की वजह से मारे गए उमेश कोल्हे के परिवार की भी मदद का ऐलान किया। उन्होंने गुरुवार को अमरावती जाकर पीड़ित परिवार से मुलाकात की। इससे पहले उन्होंने बुधवार की दोपहर ट्वीट किया, ”कल अमरावती में उमेश कोल्हे जी के परिवार से मिलूंगा। हम उनके परिवार को 30 लाख रुपए की सहायता दे रहे हैं। कानूनी लड़ाई में भी हम साथ खड़े रहेंगे।

Related Articles

Back to top button