मध्य प्रदेश

एमपी में स्टार्ट अप्स पालिसी के बाद एमएसएमई के क्षेत्र में बड़ी पहल, इंदौर में 22 को 11 कंपनियों के साथ होगा एमओयू

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान होंगे मुख्य अतिथि

भोपाल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा गत मई माह में मध्यप्रदेश की स्टार्ट अप्स पॉलिसी के लोकार्पण के बाद अब तेजी से बड़ी कार्मस कंपनियों के साथ सूक्ष्म, लघु, मध्यम विभाग एमओयू करने जा रहा है। सीएम शिवराज सिंह चौहान के मुख्य आतिथ्य में आगामी 22 नवंबर को इसी श्रृंखला में देश की नामी-गिरामी 11 कंपनियों के साथ एमओयू का बड़ा कार्यक्रम इंदौर में होगा।

एमएसएमई विभाग के सचिव पी नरहरि ने गुरूवार को विंध्याचल भवन में इस कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा की। इस आयोजन में ओएनडीसी, सिडबी, एफआईटीटी एवं आईआईटी दिल्ली एमआई वाय चेंज, यूअर स्टोरी, आईबीपीसी दुबई, सीआईआई जैसी 11 कंपनियों के शामिल होने की संभावना है, इस दिन इन कंपनियों के साथ एमओयू किया जायेगा।

इंदौर, धार आदि के अधिकारी भी वर्चुअल रूप से बैठक से जुड़े। इस दिन दूसरा सत्र भी होगा जिसमें ओएनडीसी नव उद्यमियों, स्टार्ट अप्स, उद्योग संघो से जुड़े प्रतिष्ठान की क्षमता में वृद्धि करने के लिए प्रशिक्षण देगी। इस सत्र में प्रोडक्ट आधार पर मार्केट रणनीति पर भी चर्चा होगी।इस सत्र में स्टार्टअप को भारत सरकार के आईएसएस डिजिटल कामर्स पे आन बोर्ड किया जाएगा, जिससे उन्हें बाजार मिल सके।

Related Articles

Back to top button