नई दिल्ली

‘राष्ट्रपत्नी’ शब्द पर अधीर रंजन चौधरी बोले- राष्ट्रपति से मिलकर मांगूंगा माफी, इन पाखंडियों से नहीं, हिंदी कम जानने की वजह से गलती …

नई दिल्ली। ‘राष्ट्रपत्नी’ शब्द कहने के बाद विवादों में फिर से घिरे कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि वो राष्ट्रपति से मिलकर ही माफी मांगेंगे। इन पाखंडियों के आगे माफी नहीं मांगेंगे। अधीर रंजन ने अपनी सफाई में कहा कि हिन्दी कम जानने की वजह से गलती हुई।

गुरुवार को मॉनसून सत्र में कार्यवाही के दौरान हंगामा उस वक्त बढ़ गया जब कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के लिए ‘राष्ट्रपत्नी’ शब्द का इस्तेमाल किया। उनके बयान के बाद दोनों सदनों में हंगामा शुरू हो गया। सत्ता पक्ष के सांसदों ने अधीर रंजन से माफी मांगने की मांग की। भाजपा सांसद स्मृति ईरानी ने सोनिया गांधी का नाम घसीटा और उनसे भी माफी मांगने की मांग की। काफी हंगामे के बीच सदन की कार्यवाही स्थगित भी करनी पड़ी।

अधीर रंजन चौधरी ने संसद में अपने बयान पर गलती मांगी और कहा कि वो सपने में भी राष्ट्रपति के लिए गलत शब्दों का इस्तेमाल नहीं कर सकते। हालांकि उन्होंने कहा कि वे राष्ट्रपति से निजी तौर पर मुलाकात करके माफी मांगेंगे। भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि वो पाखंडियों से माफी नहीं मांगेंगे। उन्होंने कहा कि हिन्दी का कम ज्ञान होने के कारण उनसे ऐसी भूल हुई थी।

इस प्रकरण में सोनिया गांधी का नाम सामने आने के बाद अधीर रंजन ने भाजपा से अपील की कि इस पूरे मामले में वे सोनिया गांधी का नाम न घसीटें। यह मानवीय भूल उनसे हुई है। इसमें सोनिया गांधी की कोई गलती नहीं है।

Related Articles

Back to top button