मध्य प्रदेश

देशभर में दिखाई देगी कोड़ियाछितू के सरकारी मिडिल स्कूल की स्मार्ट क्लास की झलक …

भोपाल। देश के सभी राज्यों में शासकीय माध्यमिक शाला कोड़ियाछितू की स्मार्ट क्लास की झलक दिखाई देगी। दिल्ली से आई डेलिगेशन टीम ने कक्षा पहली और दूसरी कक्षा में स्मार्ट क्लास में नए तरीके से एफएलएन विधि के माध्यम से कराए जा रहे अध्ययन कार्य पर टेलीफिल्म बनाई, जो पूरे देश में दिखाई जाएगी।

गौरतलब है कि सीहोर जिले के ग्राम कोड़ियाछितू की शासकीय माध्यमिक शाला की कक्षा पहली और दूसरी के शिक्षक संजय सक्सेना ने राज्यपाल पुरुस्कार में मिली राशि से स्मार्ट क्लास बनवाई है, जो प्रदेश के अलावा देश में काफी सराही जा रही है। मध्यप्रदेश के सभी शासकीय विद्यालयों में बुनियादी शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए मिशन अंकुर के तहत कक्षा पहली और दूसरी एफएलएन के तहत किए जा रहे अध्यापन कार्य कराया जा रहा है। जिसमें राज्य स्तर पर सीहोर जिले कि शासकीय माध्यमिक शाला कोड़ियाछितू का चयन किया गया है। दिल्ली से आई डेलिगेशन टीम ने जाना कि पहली दूसरी की स्मार्ट क्लास में शिक्षिका शशिवाला नामदेव बच्चों को किस प्रकार से एफएलएन के माध्यम से पढ़ा रही हैं।

स्कूल के अवलोकन के दौरान डेलिगेशन टीम ने जब बच्चों से कुछ प्रश्न पूछे तो बच्चों ने सरलता से सभी प्रश्नों का सही जवाब दिया। जिस पर डेलिगेशन टीम ने बच्चों की सराहना की। डेलीगेशन टीम ने ग्रामीणों और गांव के जनप्रतिनिधियों से भी स्कूल के शैक्षणिक स्तर के विषय में जाना। उन्होंने भी स्कूल के सभी शिक्षकों की पढ़ाई की खूब सराहना की। स्कूल के सरपंच प्रतिनिधि मतीन मिया ने बेहतर शैक्षणिक कार्य के लिए स्कूल के समस्त स्टाफ और प्रधानाध्यापक के कार्य की प्रशंसा की।

Related Articles

Back to top button