मध्य प्रदेश

पटेल बाबा के हजारों भक्तों ने किए दर्शन, राई नृत्य का लिया आनंद

हुजूर विधायक रामेश्वर शर्मा ने की मंदिर परिसर में धर्मशाला निर्माण के लिए 15 लाख रुपए की घोषणा

भोपाल। राजधानी से 16 किलोमीटर दूर विदिशा रोड पर फंदा ब्लॉक की ग्राम पंचायत अमोनी के ग्राम गढ़मोरा में पटेल बाबा के प्राचीन मंदिर पर हनुमान जी जन्मोत्सव पर प्रतिवर्ष की तरह इस साल भी विशाल मेले का आयोजन किया गया। मेले में हजारों की संख्या में आसपास के क्षेत्र के ग्रामीणों ट्रैक्टर ट्राली में सवार होकर भारी भीड़ के साथ मेला में पहुंचे। मेले का आयोजन श्री पटेल बाबा मंदिर सांस्कृतिक धार्मिक मेला उत्सव समिति के द्वारा किया गया। इस दौरान राई नृत्य का भी आयोजन किया गया।
समिति के अध्यक्ष राजेश यादव ने बताया कि प्रतिवर्ष हनुमान जयंती के पावन पर्व पर यह विशाल मेला का आयोजन किया जाता है। पटेल बाबा की मान्यता है कि जो भी सच्चे मन से अपनी अर्जी लगाता है। उनकी मनोकामना पूर्ण होने पर लोगो के द्वारा राई नृत्य एवं भंडारे का आयोजन इस दिन करते हैं। गुरुवार को मेला में हुजूर विधायक रामेश्वर शर्मा ने पहुंचकर पटेल बाबा के दर्शन कर आशीर्वाद लेते हुए पटेल बाबा के धार्मिक स्थान के परिसर में विधायक निधि से धर्मशाला निर्माण के लिए 15 लाख रुपए की घोषणा की। समिति के द्वारा उनका भव्य स्वागत करते हुए आभार व्यक्त किया। ग्राम पंचायत आर्मोनी के सरपंच किशन यादव ने मंच लगाकर मेले में आए हुए भक्तों का स्वागत करते हुए विधायक रामेश्वर शर्मा का फूल मालाओं से स्वागत किया।

पटेल बाबा के मेला में धार्मिक समाजसेवी लोगों के द्वारा जनता की सेवा की जाती है। भोपाल जिला पंचायत उपाध्यक्ष मोहन सिंह जाट ने मेला परिसर में आए हुए भक्तों को घूम घूमकर पानी पिलाकर सेवा की और अपना सहयोग मेला समिति को दिया। पटेल बाबा के दर्शन करने भाजपा एवं कांग्रेस के कई नेता पहुंचे हजारों की संख्या में उपस्थित लोगों ने जगह जगह हो रही राई नृत्य का आनंद लिया। इस अवसर पर भारी संख्या में महिला पुरुष एवं बच्चे उपस्थित थे। मेला परिसर में पुलिस प्रशासन चप्पे-चप्पे पर तैनात था फिर भी जेब कतरों के द्वारा छुटपुट घटनाकर लोगों के मोबाइल चोरी करने की शिकायत मंदिर समिति के पास पहुंच गई थी। सीसीटी कैमरे लगे होने के कारण भी जेब कतरों के हौसले बुलंद थे।

Back to top button