मध्य प्रदेश

सीएम और पूर्व सीएम के बीच प्रश्न पूछने का सिलसिला जारी: शिवराज ने कमलनाथ से पूछा वचन पत्र की सच्चाई को लेकर प्रश्न, तो कमलनाथ ने दागा गाय को लेकर सवाल

शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस के वचन पत्र पर कसा तंज- कमलनाथ ने आदिवासी बहनों को 1000 क्यों नहीं दिए, कमलनाथ ने पूछा- शिवराज जी गोकुल ग्राम कहां हैं?

भोपाल। मध्यप्रदेश में इस साल होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर जहां प्रदेश की दोनों प्रमुख पार्टियां बीजेपी एवं कांग्रेस में आरोप-प्रत्यारोप लगाते हुए जनता के बीच माहौल बनाने में लगी हैं। इसी के चलते मुख्यमंत्री शिवराज सिंह और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के बीच भी एक-दूसरे पर प्रश्न दागने का सिलसिला लगातार जारी है।

सीएम बोले- जो कहा वह किया नहीं, अब फिर एक और झूठ

13 जनवरी को सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस के वचन पत्र पर तंज कसते हुए कहा है कि मैं कमलनाथ से एक सवाल पूछना चाहता हूं, कल फिर ‘वचन पत्र’ की बैठक हुई। वो वचन पत्र की बैठक नहीं है, फिर से ‘महा झूठ पत्र’ बन रहा है। क्योंकि, पिछली बार जो कुछ कहा, उसे किया नहीं, अब फिर एक और झूठ पत्र, जिसमें जो मन में आए, सब जोड़ दो करना तो है नहीं, फिर से बनाया जा रहा है। जनता इस झूठ को जानती है और वह इस पर कभी भरोसा नहीं करेगी। लेकिन, एक सवाल- कमलनाथ जी आपने जो वचन पत्र में कहा था वह तो किया नहीं..?

शिवराज सिंह ने कमलनाथ से पूछा- आदिवासी बहनों का पैसा क्यों रोका?

शिवराज सिंह ने कमलनाथ से पूछा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार की योजनाएं जो 2018 तक चलती थी, उनमें से एक योजना में भारिया सहरिया और बेगा बहनों को 1000 रूपए प्रति महीना की राशि हम देते थे, वो इसलिए देते थे कि घर की जरूरी आवश्यकताएं, विशेषकर बच्चों के पोषण के लिए फल खरीदें, सब्जी खरीदें, दाल खरीदें, किराने का सामान खरीदें, लेकिन 15 महीना कमलनाथ जी आपने अति पिछड़ी जनजातियों बेगा, भरिया, सहरिया बहनों के हक को छीना और 1000 रुपए आपने 15 महीने तक नहीं दिया। जब हमारी सरकार आई तो फिर हमने वह पैसा उनके खाते में डालना शुरू किया। कमलनाथ जी बेगा, भारिया और सहरिया बहनों ने आपका क्या बिगाड़ा था। क्यों पोषण आहार अनुदान की राशि आपने बंद की, हम जवाब मांग रहे हैं।

कमलनाथ ने शिवराज से पूछा गोकुल ग्राम कहां हैं?

सीएम शिवराज के सवाल के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने ट्वीट कर लिखा कि धरमु न दूसर सत्य समाना, आगम निगम पुरान बखाना। शिवराज जी, फिर भी आप सत्य विमुख हैं। आपने तो गो माता के नाम पर भी झूठ बोला है। भाजपा के घोषणापत्र में आपने वादा किया था कि स्वदेशी नस्लों के संरक्षण और प्रचार के लिए प्रदेश में राष्ट्रीय गोकुल मिशन की तर्ज पर 50 गोकुल ग्रामों का विकास अगले पांच सालों में किया जाएगा। जवाब दीजिए, कहां हैं ये गोकुल ग्राम? गोमाता से असत्य बोलने के बाद आपको तीनों लोकों में कहां शरण मिलेगी शिवराज जी!

बढ़ रहा सियासी पारा

ज्ञात हो कि वर्ष 2023 में मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं, ऐसे में दोनों पार्टियों के नेताओं द्वारा लगातार एक दूसरे से पूछे जा रहे इन सवालों के चलते प्रदेश के सियासी पारे में इजाफा होता दिख रहा है। वहीं दूसरी ओर कांग्रेस की हाथ जोड़ों यात्रा और भाजपा की विकास यात्रा भी प्रदेश के राजनैतिक माहौल में गरमाहट लाने का काम कर रही हैं।

Back to top button